देश के तंत्र पर माफिया क्यूं हो जाते हैं हावी।

 देश के तंत्र पर माफिया क्यूं हो जाते हैं हावी।

    माफियाओं को मिट्टी में मिला देंगे। यह शब्द उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हैं। और उत्तर प्रदेश में कानून -व्यवस्था पर अगर विचार विमर्श करें। तो प्रयागराज की घटना योगी जी और मौजूदा सरकार के ऊपर एक नाकामी का उदाहरण है। इसी पर करते हैं बात:-

                    हमारे देश के अंदर माफिया ग्रुप और बड़े-बड़े गैंगस्टर्स कानून व्यवस्था पर हमेशा हावी रहे हैं। उनके हावी रहने के पीछे का कारण किसी ना किसी राजनीतिक पार्टी का हाथ इन माफियाओं के सिर पर होना। पाया गया है। अभी प्रयागराज की घटना को ही देख लीजिए। बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह उमेश पाल और उसके गनमैन की हत्या ने सरकार और प्रशासन के ऊपर माफिया कितने हावी है बयान करता है। इस पूरे घटनाक्रम में बम भी फोड़े गए। और गोलियां भी चली। एक पुलिस वाले सहित राजू पाल हत्याकांड का एक अहम गवाह इस वारदात में खत्म हो गया.

  यह कांड कितना बड़ा था। इसका इस बात से अंदाजा लगाइए। कि प्रयागराज हत्याकांड की गूंज अगले दिन ही विधानसभा में सुनाई दी। सरकार पर सवाल खड़े हो गए, और योगी जी ने इसके लिए सपा को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि अतीक अहमद सपा का पोषित माफिया है। यहां पर ज्ञात रहे बसपा विधायक राजू पाल की हत्या का उमेश पाल अतीक अहमद पर गवाह था। अखिलेश यादव ने प्रयागराज हत्याकांड को योगी का रामराज्य बताया। कहां की राम राज्य में कोई बंदूक निकाल लेता है कोई किसी की हत्या कर देता है। इस उठे सवाल से योगी जी गुस्से में आ गए और सपा को कोसने लगे। कहा कि माफियाओं को मिट्टी में मिला दूंगा। 

                     दूसरी खबर पंजाब से है जिसमें केंद्रीय जेल में एक गैंग ने आपस में ही झगड़ा किया। और दो लोगो की मौत हो गई। इस झगड़े से जग्गू भगवानपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई का नाम फिर से चर्चा में आ गया। साथ में ही देश की जेलों में किस कदर हावी है माफिया ग्रुप यह बात भी चर्चा में आ गई। अभी कुछ दिन पहले की बात है जेल में रात में अपनी पत्नी को बुलाया जा रहा है। माफिया सरकार के ऊपर हावी होते हैं। सरकारे इनका इस्तेमाल अपने निजी लाभ के लिए करती रहती है और जब यह जी का जंजाल बन जाते हैं। तब इनको जेल में या एनकाउंटर के रूप में खामोश कर दिया जाता है .सरकार की सरपरस्ती में माफिया को पनपने का मौका दिया जाता है। सरकारें अपने ग्रुप के माफियाओं को कुछ नहीं कहती योगी जी के विधानसभा के बयानों के बाद सोशल मीडिया पर भाजपा संरक्षण में पल रहे माफियाओं की लिस्ट सपा के लोगों ने वायरल की है अब फैसला आम जनता के पास है।

                                   जय हिंद🙏

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

नशे की गिरफ्त में युवा बन रहे हैं अपराधी