बाबा तरसेम सिंह की हत्या के कारण।

   







    बाबा तरसेम सिंह की हत्या,आज के दिन उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के सिक्ख समुदाय में इसी हत्या को लेकर चर्चा है और हर कोई जानना चाहता है उनकी हत्या का कारण प्रशासन जांच पर लगा है परंतु अभी तक हत्या के कारणों को सार्वजनिक नहीं किया गया है अफवाहों का बाजार गर्म है हत्यारों की गिरफ्तारी के लिएपुलिस की टीमों का गठन कर दिया गया है।





        आईए जानते हैं कैसे हुई हत्या-रोज की तरह बाबा तरसेम सिंह उठकर अपने कमरे से बाहर आए और एक कुर्सी पर बैठ गए गुरुद्वारे में ही रुके हुए उनके हत्यारों ने जो कि बाबा तरसेम सिंह को मारने की फिराक में थे उन्होंने इस मौके का लाभ उठाया और चप्पलें पहने हुए ही मोटरसाइकिल पर आए और गोली मार दी। उनकी हत्या की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
          बाबा तरसेम सिंह का जीवन विवादों से घिरा रहा है बाबा तरसेम सिंह डेरा प्रमुख कार सेवा नानकमत्ता साहिब में रहे हैं गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब की कमेटी का गठन उनके हस्तक्षेप के द्वारा ही होता था। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से उनके संबंध काफी अच्छे थे। उनका वर्चस्व उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के सिक्ख समुदाय में बहुत बढ़िया था। और जैसा कि होता है डेरे को अपने नियंत्रण में रखने के लिए कुछ दुश्मन भी पैदा हो गए और उनकी नीतियों का विरोध भी हुआ। यहां तक की कहने वाले कहते हैं उन्होंने अपनी पावर का इस्तेमाल गलत कामों में भी किया। बाकी यह सब जांच का विषय है।
          धर्म के नाम पर दान करने वाले हमारे देश में काम नहीं है। और हमारे द्वारा दिया गया दान और दिया गया सत्कार कई बार कई व्यक्तियों को बहुत ज्यादा पावरशाली बना देता है। तभी शुरू होती है जंग सब कुछ अपने अधिकार में लेने की। बाबा तरसेम सिंह का नाम इसी मिले हुए सत्कार के कारण संगत में बहुत ज्यादा था। बाकी देखते हैं पुलिस जांच में क्या बताती है। कृपया आप भी अपने कमेंट करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

मोदी जी इस बार शायद मुश्किल है। (एक रिपोर्ट)