यूपी शनिवार और रविवार लॉकडाउन मे मिली राहत सीएम ने दिए निर्देश !! U.P. Relief in Saturday and Sunday lockdown !!

यूपी शनिवार और रविवार लॉकडाउन मे मिली राहत सीएम ने दिए निर्देश

U.P. Relief in Saturday and Sunday lockdown !!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं साथ ही प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड-19 का अनुपालन कराया जाए यह भी कहा है.

up-relief-in-saturday-and-sunday
U.P. Relief in Saturday and Sunday lockdown !!

पहले तो बात करते हैं कोविड-19 कि प्रदेश में अब तक 86 लाख से अधिक लोग को टीके की दोनों डोज प्राप्त हो चुकी हैं इस स्थिति को और बेहतर करने की आवश्यकता है कोविड-19 दूसरी खुराक समय पर मिलना सुनिश्चित कराया जाए जिन लोगों को दूसरी डोज लगाई जानी है उनसे संवाद संपर्क किया जाए शनिवार का दिन सेकंड डोज के लिए आरक्षित रखे बौद्ध, भिक्षु गणों, विदेशी नागरिकों, वसा, एवं निर्वाचित जनों के टीकाकरण के लिए भी समुचित व्यवस्था की जाए !!U.P. Relief in Saturday and Sunday lockdown !!

स्वतंत्रता दिवस के उपरांत माध्यमिक उच्च प्राविधिक और व्यवसाय प्रशिक्षण संस्थानों में भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो रहा है इसके दृष्टिगत 18 वर्षों से अधिक विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विश्वविद्यालय स्कूल व कॉलेज परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाएं बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों व कर्मियों की उपस्थिति हो रही है आवश्यकतानुसार इन विद्यालय परिसरों में भी टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएं !!

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आशिक छूट दी जा सकती है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में गृह विभाग को विस्तृत का एक लाइन जारी करने के निर्देश दिए हैं हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड-19 का अनुपालन कराया जाए कहीं भी अनावश्यक भीड़ जमा ना हो पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहे नवीन व्यवस्था के संबंध में समुचित दिशा निर्देश जारी किए जाएं!!U.P. Relief in Saturday and Sunday lockdown !!

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को टीम के साथ प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश मैं कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी निर्णय बना हुआ है आज जनपद अमेठी, अलीगढ़, चित्रकूट, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस, गोंडा, पीलीभीत, कासगंज, शामली, प्रतापगढ़ और सोनभद्र में कोविड-19 मरीज शेष नहीं है यह जनपद आज कोविड-19 से मुक्त हैं औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं जबकि पॉजिटिव 0.1 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है !!

बता दें कि विगत 24 घंटे में हुई 239909 सैंपल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया जबकि 16 जनपदों में इकाई अंत में मरीज पाए गए वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड-19 संख्या 505 रह गई है या अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकता है  !!
ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
U.P. Relief in Saturday and Sunday lockdown !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।