नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता !! Tokyo Olympics :Neeraj Chopra won the gold medal !!

Tokyo Olympics :नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता

Tokyo Olympics :Neeraj Chopra won the gold medal !!

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियन ट्रैक्टर माइल्स को पीछे छोड़ते हुए 87.58 मीटर वाला केक कर गोल्ड मेडल जीत लिया.

tokyo-olympics-neeraj-chopra-won-gold
Tokyo Olympics :Neeraj Chopra won the gold medal !!

Tokyo Olympics :Neeraj Chopra won the gold medal !!

टोक्यो ओलंपिक्स में नीरज चोपड़ा ने फाइनल में 87.58 मीटर भाला फेक कर गोल्ड मेडल जीत लिया बता दे ओलंपिक इतिहास में भारत का एथलीट्स में यह पहला मेडल है नीरज का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88.7 मीटर है जो उन्होंने इसी साल किया था !!

नीरज के लिए ओलंपिक गोल्ड जीतना बिल्कुल भी आसान नहीं था उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती जर्मनी के जोहानसबर्ग तय की थी जिनके लिए 90 मीटर से ऊपर भाला फेकना आम बात थी वेटर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 97.76 मीटर है और उनकी इस रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें ओलंपिक गोल्ड का सबसे मजबूत दावेदार भी बताया जा रहा था 2017 के वर्ल्ड चैंपियन हालांकि इस बार सिर्फ देखने में रह गए और नीरज अपने खेल में और सुधार करते हुए भाला फेंक कर गोल्ड मेडल जीत ले गए !!

आपको बता दें कि क्वालिफिकेशन के बाद जहां नीरज अपने खेल को और सुधारने में लगे थे तो वही वेटर बातों से नीरज पर दबाव बनाने की कोशिश करने लगे उन्होंने कहा कि तुम ही मेरी चुनौती लो तुम मेरा सामना नहीं कर पाओगे फाइनल से पहले वेटर ने कहा था कि नीरज अच्छा भला फेक सकते हैं मगर उन्हें मेरी चुनौती का सामना करना पड़ेगा उन्हें मुझे हराना मुश्किल है !!

Tokyo Olympics :Neeraj Chopra won the gold medal !!

बता दें कि कई बार 90 मीटर से अधिक भाला फेंक चुके वेटर का खेल फाइनल में क्वालिफिकेशन राउंड से भी ज्यादा खराब हो गया और 82.52 मीटर 3 प्रो के बाद रेट से बाहर हो गए वह नौवें स्थान पर रहे बता दे नीरज ने फाइनल में अपने प्रदर्शन को सुधारा और जीत के बाद नीरज ने कहा कि व्यक्ति की चैलेंज से उन्हें प्रेरणा मिली उन्होंने अपने खेल से जर्मन खिलाड़ी को जवाब दिया !!

बता दें कि नीरज के गोल्ड जीतने के बाद अब जर्मन खिलाड़ी वेटर बुरी तरह से ट्रोल हो रहे हैं दरअसल क्वालिफिकेशन में नीरज पहले प्रयास में 86,65 मीटर भाला फेंक कर पहले नंबर पर है थे जबकि वॉटसन ने 85.64 मीटर का थ्रो किया था इसलिए वह दूसरे नंबर पर थे !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Tokyo Olympics :Neeraj Chopra won the gold medal !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को राहत देने से मना किया।