T20 इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे कम 62 रन के स्कोर !!Australia scored the lowest 62 runs in T20 history !!

T20 इतिहास में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे कम 62 रन के स्कोर

Australia scored the lowest 62 runs in T20 history !!

आपको बता दें कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पांचवे T20 मैच में 62 रन पर ऑस्ट्रेलिया को अलाउड कर दिया या ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम व्यक्तिगत स्कोर है.

t20-62-australia-scored-lowest-62-runs
Australia scored the lowest 62 runs in T20 history !!

शेरे-ऐ-बंगाल नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में मेजबान को बांग्लादेश ने स्कोर 60 रन से पराजित कर पांच मैचों की टी-20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा किया ऑस्ट्रेलिया टीम मुकाबले में अपने अब तक के सबसे कम न्यूनतम स्कोर 62 रन पर ऑल आउट हो गई !!

बता दें कि बांग्लादेश की जीत के हीरो शाकिब अल हसन रहे जिन्होंने 4 विकेट निकाल कंगारू टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी वही पूरी आस्ट्रेलिया टीम 14 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई 62 रन पर सिमट गई!!Australia scored the lowest 62 runs in T20 history !!

आस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 22 रन बनाए बता दें कि बांग्लादेश के कप्तान महाद्मुल्ला रियाद ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया उनकी टीम महद आठ विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई ऐसा लग रहा था कि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत तय है लेकिन ऐसा नहीं हुआ ऑस्ट्रेलिया के नाथन एलियस 16 रन पर दो विकेट और डैन क्रिस्टियन 17 रन पर 2 विकेट की धारदार गेंदबाजी की मेजबान टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम 23 रन ही 20 के आंकड़े को पार करने में सफल रहे !!

वही बात करें बांग्लादेश की तो शाकिब अल हसन ने 9 रन पर चार विकेट सैफुद्दीन 12 रन तीन विकेट और नसीम अहमद 8 रन पर 2 विकेट की सटीक गेंदबाजी की. 

बता दें कि आस्ट्रेलिया के लिए यह छोटा स्कोर एक पहाड़ जैसा साबित हुआ और टीम 13.4 ओवर में 62 रन पर ढेर हो गई जो T20 क्रिकेट में उसका न्यूनतम स्कोर है इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम ओवरों में आउट होने के अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया !!Australia scored the lowest 62 runs in T20 history !!

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 22 रन बनाए उनके अलावा बेन मैकडर्मोट 17 ही दोहरे अंक में पहुंचे ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले अपना न्यूनतम स्कोर 79 रन बनाया था जो उसने जून 2005 में साउथठम में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम 14.13 ओवर में आउट हो गई थी वही यह पहली T20 सीरीज है जिसमें 100 से अधिक ओवर फेंके गए और दोनों टीमों की रन गति मिलाकर 6 रन प्रति ओवर से भी कम रही है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Australia scored the lowest 62 runs in T20 history !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।