संजय दत्त के बॉलीवुड करियर में आए बहुत से टर्निंग प्वाइंट !! Sanjay Dutt's Many turning points came !!

संजय दत्त के बॉलीवुड करियर में आए बहुत से टर्निंग प्वाइंट

Sanjay Dutt's Many turning points came !!

आपको बता दें कि संजय दत्त के करियर में बहुत से उतार-चढ़ाव चढ़ाव आए हैं उन्होंने बहुत मुश्किल से अपने करियर में बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

sanjay-dutts-many-turning-points-came

Sanjay Dutt's Many turning points came !!

आपको बता दें कि बॉलीवुड स्टार अक्सर सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फलों की जाने वाली हस्तियां होती है इनको फैंस बहुत ज्यादा ही पसंद करते हैं एक्टर के जीवन के बारे में एक अच्छी बात यह है कि वह हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं आए दिन उनके नए गाने नए पिक्चर यह सब रिलीज हुआ करते हैं !!

आपको बता दें कि भले ही वह सुर्खियों में किसी भी बात के लिए या किसी अच्छी बात के लिए हो मगर वह हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं आपको बता दें कि 29 जुलाई को अपना जन्मदिन मना चुके संजय दत्त का नाम भी फिल्म में काम से मिले विवादों स्टारडम की वजह से सुर्खियों में बना रहता है !!

Sanjay Dutt's Many turning points came !!

बता दें अपने फैंस की ओर से प्यार से संजू बाबा कहे जाने वाले अभिनेता ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं हमने ताकि जिंदगी किसी फिल्म से भी ज्यादा रोमांचक और उतार-चढ़ाव भरी निकली है बता दें कि उनके विवाद पर अतीत ने उनके लिए उज्जवल भविष्य की आशा को दूर नहीं किया तो फिर आल सारे विवादों को एक तरफ करते हुए नजर डालते हैं अभिनेता संजय दत्त के करियर के बड़े पड़ा वो यानी टर्निंग पॉइंट पर बताते हैं कि उन्होंने अपने जीवन में क्या-क्या उतार-चढ़ाव देखे हैं !!

sanjay-dutts-many-turning-points-came

Sanjay Dutt's Many turning points came !!

रॉकी के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की उसके बाद उन्होंने 1982 की सुपरहिट मूवी मैं आवारा हूं 1986 के साथ सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म विधाता में अभिनय किया 1990 के दशक में सड़क साजन और खलनायक जैसी फिल्मों के साथ उनकी सफलता है जारी रहे इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार श्रेणी में भी नामांकित किया संजय दत्त की जनवरी 2008 में भारतीय फिल्म संस्थान फिल्म फेयर विशेषता वाली 12 फिल्मों को अपनी सर्व काली सूची में शीर्ष 100 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में जगह दी थी अपने मई 2013 के संस्करण में भारत सिनेमा के सौ साल पर फिल्मफेयर नेतृत्व को अपनी अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की भी सूची में तीन फिल्मों को जगह दी थी मुद्रा मुद्रा स्थिति के लिए आयोजित की गई इन फिल्मों में लगे रहो मुन्नाभाई खलनायक और साजन शामिल थी !!

Sanjay Dutt's Many turning points came !!

आपको बता दें कि संजय दत्त का पहला फिल्म फेयर अवार्ड तत्कालीन अट्ठारह साल के फिल्मी करियर में वास्तव में उन्हें गहन प्रदर्शन के लिए चौथी बार फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी के लिए नामांकित किया गया था पुरस्कार जीतने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म को सफल बनाने के लिए अपने फैंस का धन्यवाद किया !!

आप बताते हैं कुछ खास पिक्चरें संजय दत्त की जिसमें संजय दत्त ने बहुत ही अच्छा किरदार निभाया है मुन्नाभाई एमबीबीएस लगे रहो मुन्नाभाई अग्नीपथ और पीके जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से कई दिल जीते हैं जादू की झप्पी मुहावरा प्रतिष्ठित फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस के कारण ही लोगों के बीच लोकप्रिय हुआ विधु विनोद चोपड़ा ने 29 सितंबर 2016 को घोषणा की थी कि वह संजय दत्त अभिनीत तीसरी मुन्ना भाई फिल्म का निर्माण करने के बारे में सोच रहे !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Sanjay Dutt's Many turning points came !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)