कल से पंजाब में खुलेंगे स्कूल सरकार ने दिया आदेश !! Government orders to open schools in Punjab from tomorrow !!

कल से पंजाब में खुलेंगे स्कूल सरकार ने दिया आदेश

Government orders to open schools in Punjab from tomorrow !!

कोविड-19 के कारण बंद चल रहे स्कूल अब पंजाब सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश कल से फिर से शुरू होगी ऑफलाइन पढ़ाई.

government-orders-to-open-schools
Government orders to open schools in Punjab from tomorrow !!

आपको बता दें कि पंजाब सरकार ने पंजाब में राज्य स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी गई है वहीं 
पंजाब के सभी स्कूल सोमवार 2 अगस्त से खोले जाएंगे बता दें कि सरकार ने स्पष्ट किया है की स्कूल जूनियर और सीनियर सभी क्लासेज के लिए खोल दिये जाएंगे स्कूल में कोरोना निर्देश दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन अनिवार्य होगा !!

आपको बता दें कि स्कूलों को फिर से खोलने के निर्णय कोविड-19 को देखते हुए निर्देश में कहा गया कि सभी टीचर और स्टूडेंट के लिए मास्क पहनना, सेनाटैज़ेर उपयोग करना और आपस में दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी होगा ऐसा स्टूडेंट और कर्मचारियों की स्वास्थ्य को देखते हुए यह सब नियम बनाए गए हैं !!

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब स्कूलों को पूरे दिशा निर्देश जारी करेगा आपको बता दें कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 26 जुलाई से दसवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने के आदेश जारी किए थे इसके लिए सभी कर्मचारियों और छात्राओं को टीका लगाया जाना भी निर्णय किया गया था हालांकि छात्रों की उपस्थिति अनिवार्य नहीं की गई थी और ऑनलाइन कक्षाओं के साथ-साथ जारी रखने की अनुमति दी गई थी स्कूल अब पढ़ाई के लिए पूरी तरह से खोले जा सकते हैं !!

हमारी इम्यूनिटी के लिए यह 8 चीजें अपनी डाइट में शामिल करना है बहुत जरूरी


government-orders-to-open-schools-in

* बता दें कि एंटीऑक्सीडेंट रिच फूड प्याज, लहसुन, बैरेज, गाजर, अदरक और यहां तक कि कद्दू जैसी सुपर फूड में एंटी ऑक्सीडेंट विटामिन बी सी और इ भी पाया जाता है आप रोजाना इन में से किसी एक को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं इससे इम्यून सिस्टम मजबूत होता है और इंफेक्शन से लड़ने में मदद मिलेगी !!

* आपको बता दें कि हल्दी डाइट में काली मिर्च को शामिल करना बहुत ही जरूरी है आयुर्वेद के अनुसार यह इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए एक सदियों पुराना आजमाया हुआ परखा हुआ नुक्सा है एंटी लिमिटेड गुणों से भरपूर हल्दी में क्यों यू मीन नामक एक एक्टिव योगिक होता है जो स्वास्थ्य के लिए कई तरह से लाभदायक होता है एक गिलास पानी में हल्दी दालचीनी और लॉन्ग इलाइची केसर आदि डालकर इसे चाय के रूप में ले सकते है इसके अलावा हल्दी वाला दूध इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए कारगर माना गया है

* इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने के लिए विटामिन सी अहम भूमिका निभाता है विटामिन सी बेरी नींबू आमला संतरा अमरूद आदि खट्टे फलों को अपनी डाइट का हिस्सा बनाकर अपनी यूनिटी को भूल कर सकते हैंविटामिन सी खट्टे फलों में पाया जाता है इसके अलावा अपनी डाइट में बोरिंग तुलसी के पत्ते स्पीरूलिना नीम ग्रीन टी भी शामिल कर सकते !!

* बता दें कि सुबह उठकर आप एक दो चम्मच नारियल तेल से करें यह सूजन को कम करने में मदद करता है  नारियल के तेल में एंटीवायरल गुण होता है जो कई तरह के बैक्टीरियल और वायरल इन्फेक्शन से लड़ने में मदद  करता है !!

* आपको बता दें कि सिर्फ एक चम्मच फर्मेटेड फूड आपकी आत में अच्छे बैक्टीरिया के विकास को प्रोत्साहित करते हैं इससे शरीर की नीति मजबूत होती है सौकरकूट, मिसो, केफिर, दही, किमची, घर का बना अचार और कांजी पानी जैसे फॉर्मेटेड फूड को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं !!

* आपको बता दें कि स्टार एनजीटी यानी चक्र फूल मेक शिक़ीमिक एसिड नामक यौगिक होता है जो पिछले15 से अधिक वर्षों से एंटीवायरल दवाओं को बनाने में इस्तेमाल किया जाता है बता दें कि यह गुणकारी तत्व होते हैं जो चोट को जल्दी भरने में मदद करता है  इसके अलावा पानी में 2 स्टार एनिस डालकर लगभग 15 मिनट इसे गर्म करके यह भी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है

* बता दे मुलेठी में कई एंटीवायरल एंटीमाइक्रोबॉयल और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं यह कई वायरस बीमारियों को ठीक करने में कारगर माना जाता है एक्सपर्ट के अनुसार सर्दी जुकाम होने पर मुलेठी की चाय भी पी सकते हैं !!

* लाल शिमला मिर्च खट्टे फलों की तुलना मैं लाल शिमला मिर्च में 3 गुना विटामिन सी अधिक होता है इसमें beta-carotene भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो यूनिटी सिस्टम को विश करने के साथ-साथ आंखों को भी स्वस्थ रखता है !!

Government orders to open schools in Punjab from tomorrow !!
Government orders to open schools in Punjab from tomorrow !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Government orders to open schools in Punjab from tomorrow !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)