कोरोना के बीच एक और नया संकट निकल कर आ रहा है जिसका नाम है मारबर्ग वायरस !! Marburg virus came after corona virus !!

कोरोना के बीच एक और नया संकट निकल कर आ रहा है जिसका नाम है मारबर्ग वायरस

Marburg virus came after corona virus !!

बता दें कि पश्चिम अफ्रीकी देश में चीनी में घातक मार्बल वायरस का पहला मामला सामने आया है जिसके बाद यहां के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

marburg-virus-came-after-corona-virus

Marburg virus came after corona virus !!

Marburg virus came after corona virus !!

आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना महामारी का संकट अभी खत्म भी नहीं हुआ है और एक नया वायरस आ गया कोरोना की दूसरी लहर यहां पर बहुत ही मातम के रूप में आई थी आपको बता दें कि अभी कोरोना का कहर खत्म भी नहीं हुआ था कि एक नया खतरा उभर कर आ रहा है !!

दरअसल पश्चिम अफ्रीकी देश गिनी में एक नया वाला वायरस जिसका नाम मारबर्ग है उसका पहला मामला सामने आया है जिसके बाद यहां के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है स्वास्थ्य मंत्रालय संगठन डब्ल्यूएचओ ने इसकी पुष्टि की है इस वायरस को कोरोना से भी अधिक खतरनाक माना जा रहा है यह जानवरों के मेजबान से पुरुषों में भी फैल सकता है !!

आपको बता दें कि 2 अगस्त को दक्षिणी प्रांत में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी जिसके बाद से लोग डरे हुए हैं डब्ल्यूएचओ के अनुसार या वायरस संभवत चमगादड़ से फैलता है और इसकी मृत्यु दर 88% तक होती है अफ्रीका के डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निर्देशन डॉक्टर मात्शिदिसो मोएती ने कहा मारबत वायरस के दूर-दूर तक फैलने की संभावना का मतलब है कि हमें इसे जल्द से जल्द रोकने की जरूरत है !!

Marburg virus came after corona virus !!

बात करें इस वायरस की खोज डब्ल्यूएचओ द्वारा गिनी के ही बोला के दूसरे प्रकोप को समाप्त करने की घोषणा के ठीक 2 महीने बाद आई है जो पिछले साल शुरू हुआ था और इसमें 12 लोगों की जान चली गई थी !!

आपको बता दें कि जिनेवा में डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वह राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर पर खतरे को उच्च मानता है हालांकि वैश्विक स्तर पर अभी उतना खतरनाक नहीं है बता दें डब्ल्यूएचओ ने कहा कि मार्ग वायरस आमतौर पर रोज स्टेटस चमगादड़ की गुफाओं से जुड़ा होता है डब्ल्यूएचओ के अनुसार किसका संक्रमण संक्रमित लोगों के शरीर तरल पदार्थ या दूसरी सदा और सामग्रियों के संपर्क में आने से फैलता है डब्ल्यूएचओ ने कहा कि हम गिनी के साथ कर्मियों द्वारा सतर्कता और त्वरित जांच करवाई की सहाना करते हैं !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Marburg virus came after corona virus !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।