आईपीएल में होगा दो नई टीमों का आगाज खेलेगी दो नई टीमें !! IPL-2022 : Two new teams will start in IPL, two new teams will play !!

आईपीएल में होगा दो नई टीमों का आगाज खेलेगी दो नई टीमें 

IPL-2022 : Two new teams will start in IPL, two new teams will play !!

जानिए कितना है नई टीमों का बेस प्राइस बीसीसीआई को होने वाला है हजारों करोड़ों का फायदा.

ipl-2022-two-new-team-will-start-in-ipl-two-new-teams-will-play
 IPL-2022 : Two new teams will start in IPL, two new teams will play !!

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग मौजूदा टाइम में आठ टीमों के बीच खेला जाता है आपको बताते हैं जल्द ही आईपीएल में 10 टीम में खेलेंगे इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2022 के सत्र में दो नई फ्रेंचाइजी टीमों को जोड़ने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खाते में जल्दी कम से कम 5000 करोड रुपए का लाभ हो सकता है !

बता दे वीसीआईसी बीसीसीआई के एक सूत्र में गोपनीयता की तर्ज पर पीटीआई से कहा कोई भी कंपनी 75 करोड़ रूपए देकर बोली दस्तावेज खरीद सकती है पहले दो नई टीमों का आधार मूल्य 1700 करोड़ रूपए रखने का पर विचार किया जा रहा था लेकिन अब आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपए करने का फैसला किया गया है !!

बता दें कि आईपीएल अभी 8 टीमों के बीच खेला जाता है लेकिन अगले वर्ष से इसमें 10 टीम में खेलेंगे आईपीएल संचालन परिषद की हाल की बैठक के दौरान इसकी बोली प्रतिक्रिया को अंतिम रूप दिया गया !

बता दें आईपीएल के वित्तीय पक्ष को देखने वाले सूत्र ने बताया कि यदि बोली प्रतिक्रिया योजना के अनुसार आगे बढ़ी तो बीसीसीआई को कम से कम 5000 करोड़ रूपए का लाभ होगा क्योंकि कई कंपनियां बोली प्रक्रिया में दिलजीत दिलचस्पी दिखा रही हैं !

बता दें कि यही नहीं बीसीसीआई कंपनियों के समूह को भी टीम खरीदने के लिए अनुमति देने की योजना बना रहा है इससे बोली प्रक्रिया अधिक रोचक बन जाएगी सूत्र ने कहा मुझे लगता है कि 3 से अधिक कंपनियों को समूह बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी लेकिन यदि तीन कंपनियां साथ में आकर एक टीम के लिए बोली लगाना चाहती हैं तो ऐसा करने के लिए उनका स्वागत है !!

आपको बता दें कि बीसीसीआई कम से कम 5000 करोड़ रूपए की उम्मीद कर रहा है अगले सत्र में आइपीएल में 74 मैच होंगे और यह सभी के लिए फायदे वाली स्थिति होगी पता चला है कि सालाना 3000 करोड़ या इससे अधिक टर्नओवर रखने वाली कंपनियों को ही बोली प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी !

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !
IPL-2022 : Two new teams will start in IPL, two new teams will play !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)