मुंबई सेक्सटॉर्शन रैकेट का खुलासा कुछ एक्टर शिकार चार गिरफ्तार !! Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !!

मुंबई सेक्सटॉर्शन रैकेट का खुलासा कुछ एक्टर शिकार चार गिरफ्तार

Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !!

आरोपी उड़ीसा, गुजरात, नागपुर, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किए गए हैं आरोप है कि यह बड़ी हस्तियों को फर्जी लड़कियों की आईडी से ब्लैकमेल करते थे.

four-arrested-for-exposing-mumbai
Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !!

Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में साइबर सेल के डीसीपी रशियन कंडिका के हवाले से बताया गया कि यह समूह 285 लोगों को अपना शिकार बना चुका है साथी अपराधियों से बरामद हुए मोबाइल और अन्य गैजेट्स की जांच जारी है यह आरोपी नागपुर, गुजरात, ओडिशा और उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किए गए हैं बड़ी हस्तियों को ब्लैकमेल करने के लिए आरोपी लड़कियों के सोशल मीडिया पर फर्जी खाते का इस्तेमाल करते थे !!

बता दें महाराष्ट्र में एक ऐसे समूह का खुलासा हुआ है जो बॉलीवुड और टीवी के सितारों को अश्लील फोटो वीडियो के जरिए ब्लैकमेल करता था खबरों के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में अलग-अलग राज्यों के चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है बताया जा रहा है कि अब तक 100 से ज्यादा हस्तियां इन इनका शिकार हो चुकी है आरोपी जांच एजेंसियों से बचने के लिए नेपाल के बैंक खातों का इस्तेमाल करते  थे सेक्सटॉर्शन का मतलब है कि साइबर अपराधी किसी व्यक्ति को उसकी जॉन गतिविधियों के सबूत सर्वजनिक करने के दम पर ब्लैकमेल करते हैं इसके जरिए वे कई बार जबरन वसूली भी करते हैं !Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !!

बता दें कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार गिरोह का शिकार हुए 285 लोगों में बॉलीवुड और टीवी के 100 से ज्यादा हस्तियां भी हैं आरोपी पीड़ितों के अश्लील फोटो वीडियो को ट्विटर डॉट नेट समेत कई प्लेटफार्म पर डालने की धमकी देकर लाखों रुपए माँगते थे इसके अलावा यह आरोपी निजी तस्वीरों को सीधे भी बेचा करते थे साथ ही आरोपियों आंधी माइंड यानी मांग पर किसी भी सितारे का अश्लील वीडियो ब्लड कराने का दावा करते थे !!

बता दें कि मामले में गिरफ्तार हुए 4 आरोपियों में से दो पेशे से इंजीनियर है जबकि एक की उम्र 18 साल से भी कम है जांच के दौरान पुलिस को मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के अलावा 12 फर्जी खातों से फर्जी ईमेल आईडी भी मिली है कहा जा रहा है कि आरोपी सेक्सटॉर्शन का शिकार बनाने के लिए स्नैपचैट और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते थे यारों की बातचीत के जरिए पहले लोगों से नजदीकियां बढ़ आते थे और बहला-फुसलाकर उनके अश्लील फोटो वीडियो हासिल कर लेते थे Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Four arrested for exposing Mumbai sextortion racket !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।