मोहर्रम की छुट्टी की तारीख बदली दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान !! Delhi government Big announcement Muharram holiday changed !!

मोहर्रम की छुट्टी की तारीख बदली दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान

Delhi government Big announcement Muharram holiday changed !!

दिल्ली सरकार ने पहले मोहर्रम की छुट्टी 19 अगस्त को घोषित की थी लेकिन अब उसे बदलकर 20 अगस्त कर दिया गया है या कर्म दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार की अनुमति के बाद उठाया है.

Delhi government Big announcement Muharram holiday changed !!

Delhi government Big announcement Muharram holiday changed !!

पहले बात करते हैं हम यूपी की यूपी सरकार ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइंस जारी की थी गाइडलाइंस के मुताबिक धार्मिक कार्यों के लिए किसी भी स्थान पर 50 से ज्यादा लोग एक अर्थ नहीं होंगे इसके साथ ही लोगों को कोविड-19 कॉल का भी कड़ाई से पालन करना होगा इसके अलावा सार्वजनिक रूप से ताजिया बालम स्थापित नहीं किए जाएंगे हालांकि ताजिया वालों को अपने-अपने घरों में स्थापित करने पर किसी प्रकार का रोग नहीं है जबकि संवेदनशील एवं कंटेनमेंट जोन में पर्याप्त संख्या में पुलिस की तैनाती होगी !!

अब बात करते हैं दिल्ली की तो नई दिल्ली सरकार ने बुधवार को मुहर्रम पर 20 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है इससे पहले दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने पहले 19 अगस्त गुरुवार को मोहर्रम की छुट्टी घोषित की थी हालांकि इस संबंध में केंद्र सरकार के फैसले के बाद इसे बदलकर शुक्रवार किया गया है !!

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि कार्मिक लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय ने मुहर्रम के अवसर पर होने वाले अवकाश को संशोधित कर गुरुवार की वजह शुक्रवार किया है इसके मुताबिक मुहर्रम के अवसर पर शुक्रवार 20 अगस्त को दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों में इस दिन अवकाश रहेगा !!

बात करें मध्यप्रदेश की तो दिल्ली सरकार के अलावा मध्यप्रदेश ने भी मोहर्रम की छुट्टी में बदलाव किया है शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मुस्लिम समुदाय की मांग पर 20 अगस्त को मुहर्रम की छुट्टी घोषित की है इससे पहले यह 19 अगस्त को थी इस बारे में मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के अनुरोध पर और सीएम के निर्देशानुसार सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शुक्रवार 20 अगस्त 2021 को मोहर्रम के उपलब्ध में सार्वजनिक व सामान्य छुट्टी घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं किसके साथ पूर्व घोषित 19 अगस्त 2021 की छुट्टी को निरस्त किया जाता है, Delhi government Big announcement Muharram holiday changed !

बता दें कि करोना कि दूसरी लहर के खतरे को देखते हुए देश के अलग-अलग राज्यों में मोहर्रम को लेकर अपनी अपनी गाइडलाइंस जारी की गई हैं इसका मकसद जुलूस में होने वाली भीड़ को कम करना और कोरोना वायरस फैलने से रोकना है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Delhi government Big announcement Muharram holiday changed !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)