कोरोना की पांचवी लहर ने ईरान में मचाई तबाही 600 मौतें हर रोज !! Corona's fifth wave caused havoc in Iran !!

कोरोना की पांचवी लहर ने ईरान में मचाई तबाही 600 मौतें हर रोज

Corona's fifth wave caused havoc in Iran !!

डेल्टा वेरिएंट कारण ईरान में यह संक्रमण तेजी से फैल रहा है ईरान देश ने पिछले एक हफ्ते में हर दिन 39 हजार से 40800 तक के नए मामले मिले हैं.

Corona's fifth wave caused havoc in Iran !!

Corona's fifth wave caused havoc in Iran !

आपको बता दें कि ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोनावायरस वेरिएंट के कारण मरीज तेजी से बढ़े हैं देश में पिछले 1 हफ्ते हर दिन 39 हजार से 40800 तक नए मामले मिले हैं ईरान में अब तक 43.90 लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं 97200 से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 37 लाख से ज्यादा मरीज ठीक भी हो चुके हैं !!

बता दें कि ईरान में तेहरान की वायरस टास्क फोर्स ने के डिप्टी हेड नादिर सावा खोली ने कहा कि हम या अंदाजा नहीं लगा सकते कि कोरोना वायरस कितनी कहर बढ़ पाएगी तेहरान के अस्पतालों और इमरजेंसी वालों में अब लोगों को एडमिट करने के लिए जगह नहीं बची है नहीं आपको बता दें कि उम्मीद है कि टीकाकरण में तेजी आने से करोना संकट में कमी आएगी लेकिन फरवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है इसके चलते चिंताएं और ज्यादा बढ़ गई हैं ! Corona's fifth wave caused havoc in Iran !!

अमेरिकी प्रतिबंधों के चलते ईरान की हालत काफी खराब है और अब करो ना संकट से निपटने के लिए दालों का आयात भी नहीं कर पा रहा है वैक्सीनेशन की रफ्तार कम होने की या भी एक वजह है !!

बता दें कि अस्पतालों में डॉक्टर नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ अब तक के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं यहां 1 दिन में मिलने वाले नए मरीजों का आंकड़ा 40 हजार को पार कर गया है साथ ही 1 दिन में रिकॉर्ड 600 मौतें हो रही हैं एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि 8.3 करोड़ की आबादी वाले इरान में करोना से हर 2 मिनट में एक मौत हो रही है लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए ईरान में 1 हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया गया है !Corona's fifth wave caused havoc in Iran !!

बता दें इस्लामिया देश ईरान में करोना संक्रमण की पांचवी लहर अब तक की सबसे बड़ी लहर ने तबाही मचा दी है देश के सभी अस्पताल भर गए हैं आप इंजन की कमी हो गई है अस्पताल की फर्ज और पार्टी में मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है बेड नहीं मिलने पर अस्पताल के बाहर निजी वाहन खड़े कर परिजन अपने मरीजों का इलाज करा रहे हैं और तो और देश में वैक्सीन की भी भारी कमी है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !
Corona's fifth wave caused havoc in Iran !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।