टोक्यो ओलंपिक्स :41 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने जर्मनी को हराकर कांस्य पदक जीता !! Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

टोक्यो ओलंपिक्स :41 साल बाद भारतीय हॉकी टीम ने जर्मनी को हराकर कांस्य पदक जीता

Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

भारतीय हॉकी टीम का 40 साल पुराना इंतजार अब खत्म हुआ मास्को से शुरू हुआ 41 साल का इंतजार टोक्यो में जाकर खत्म हुआ. 

tokyo-olympics-indian-hockey-team

Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

आपको बता दें कि टोक्यो में यह भारत का पांचवां पदक होगा भारतीय हॉकी टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए जर्मनी को 5-4 से हराया ओलंपिक में कांस्य का तमगा जीत लिया है !!

आपको बता दें कि तीन बार की चैंपियन जर्मनी को आखिर कार भारतीय हॉकी टीम ने हराकर ओलंपिक तमगा अपने नाम किया है हॉकी के गौरवशाली इतिहास को नए सिरे से दोहराने के लिए इस जीत ने पूरे देश को भावुक कर दिया है !!Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

आपको बता दें कि दुनिया की चौथे नंबर की टीम जर्मनी की ओर से तिमुर दूसरे मिनट क्लास वेलन 24 मिनट बेनेडिक्ट फुल 25 मिनट और लुकास विंट्रेडर 48 मिनट ने गोल दागे मध्यांतर तक दोनों टीमें 3-3 से बराबर थी भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ कांस्य पदक जीता बल्कि सभी का दिल भी जीत लिया है !!

Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे ग्रुप मैच में 17 से करारी हार के बावजूद भारतीय टीम अपने बाकी चारों ग्रुप में जीतकर दूसरे स्थान पर रही टीम को सेमीफाइनल मैं विश्व चैंपियन बेल्जियम को शुरुआती 3 क्वार्टर में कड़ी चुनौती देने के बावजूद 25 से हार झेलनी पड़ी भारत ने 1-3 से पिछड़ने के बाद पलटवार किया और 3 मिनट में दो गोल दागकर बराबरी हासिल कर ली !!Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

टीम को 27 मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत के प्रयास को गोलकीपर ने रोका लेकिन रिबाउंड पर हार्दिक ने गेंद को गोल में डाल दिया भारत को 1 मिनट बाद एक और पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार हरमनप्रीत ने अपनी दमदार से गेंद को गोल में पहुंचाकर भारत को बराबरी दिला दी !!

आपको बता दें कि इस रोमांचक जीत के कई सूत्रधार रहे जिनमें दो गोल करने वाले सिमरनजीत सिंह 17 मिनट और 34 मिनट हार्दिक सिंह 27 मिनट और हरमनप्रीत सिंह 29 मिनट और रुपिंदर पाल सिंह 31 मिनट थे लेकिन आखिरी पलों में पेनल्टी बचाने वाले गोलकीपर श्रीजेश भी शामिल है !!Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

भारतीय टीम 1980 मास्को ओलंपिक में अपने आठ स्वर्ण पदक में से आखरी पदक जीतने के 41 साल बाद ओलंपिक पदक जीती है मास्को से टोक्यो तक के सफर में बीजिंग ओलंपिक 2008 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाने और हर ओलंपिक से खाली हाथ लौटने की कई मासूसिया शामिल है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!

Tokyo Olympics: Indian hockey team won bronze medal after 41 years !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।