प्रयागराज में बाढ़ की वजह से सड़क पर जल रहे हैं शव !! Prayagraj Dead bodies are burning on the road !!

प्रयागराज में बाढ़ की वजह से सड़क पर जल रहे हैं शव

Prayagraj Dead bodies are burning on the road !!

प्रयागराज में यमुना, गंगा नदी के ओवेरफ्लो के कारण आई बाढ़ की वजह से पानी में डूब गए हैं श्मशान घाट सड़क पर जलाए जा रहे हैं शव.

prayagraj-dead-bodies-are-burning-on

Prayagraj Dead bodies are burning on the road !!

Prayagraj Dead bodies are burning on the road !!

बता दें कि प्रयागराज में गंगा यमुना नदी का ओवरफ्लो हो रहा है जिस कारण के आसार पूरे प्रयागराज में बने हुए हैं बता दें कि दारागंज घाट पर संगम से नाग वास्तु जाने वाली सड़क पर जाएं जलाई जा रही है यहां मजबूरन लोगों को अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है जगह की कमी के चलते लाइन लगाकर लोग समूह के अंतिम संस्कार के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं !!

सिंचाई विभाग ने जिस तरह का अलर्ट जारी किया है उसके मुताबिक आज देर शाम तक गंगा यमुना नदिया डेंजर लेवल को पार कर सकती हैं गंगा और यमुना नदियों का संगम में डेंजर लेवल 84.734 मीटर है शनिवार सुबह 8:00 बजे गंगा नदी का फाफामऊ में जलस्तर 83 मीटर और छतनाग में 83.6 मीटर रिकॉर्ड किया गया है जबकि नैनी में यमुना नदी का जलस्तर 83.62 मीटर दर्ज किया गया है !!

बता दें कि संगम नगरी प्रयाग राज में यमुना और गंगा दोनों नदियां पूरे उफान के साथ चल रही हैं दोनों नदियां बमुश्किल डेंजर लेवल से 1 मीटर नीचे बह रही हैं गंगा यमुना नदियों के बाढ़ का पानी अब तक इलाकों में भी प्रवेश कर रहा है इसके चलते जाति मोहल्लों में कई मकान डूब गए हैं वहीं सैकड़ों विस्थापित कर बार शिविरों में भेजा गया है गंगा यमुना नदियों में आई बाढ़ से श्मशान घाट भी डूब गए हैं रसूलाबाद दारागंज और छतनाग श्मशान घाट में डूब जाने के कारण शवों के अंतिम संस्कार में दिक्कते आनी शुरू हो गई हैं !!

Prayagraj Dead bodies are burning on the road !!

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में गंगा नदी का फाफामऊ में जलस्तर 98 सेंटीमीटर और छतनाग में 95 सेंटीमीटर बड़ा है वही नैनी में यमुना नदी का जलस्तर 93 सेंटीमीटर बड़ा है बता दें कि बीते 24 घंटे में गंगा नदी फाफामऊ में 4 सेंटीमीटर प्रति घंटे और छतनाग में 3 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रही है वहीं नैनी में यमुना नदी का जलस्तर भी लगभग 4 सेंटीमीटर प्रति घंटे के हिसाब से बढ़ रहा है जिस रफ्तार से दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है आज शाम तक डेंजर लेवल पार करने की उम्मीद है !!

जिसके बाद शवों के अंतिम संस्कार में लोगों को और ज्यादा दिक्कतें पैदा होंगी लोगों को बांधों पर अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है वहीं दारागंज में श्मशान घाट दूब जाने के बाद लकड़ी के दाल भी हटाया जा रहे हैं श्मशान घाट पर रहने वाले डोम और कम काम करने वाले पुरोहित भी सुरक्षित स्थानों की ओर अपनी चौकियां बना रहे हैं !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Prayagraj Dead bodies are burning on the road !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)