लखीमपुर में धान की हलिंग पर 200 रुपये प्रति कुंटल खर्चा !! Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

 लखीमपुर में धान की हलिंग पर 200 रुपये प्रति कुंटल खर्चा

लखीमपुर में राइस मिल एसोसिएशन ने अपनी लंबित मांगों को लेकर बुधवार को एक ज्ञापन जिले के डीएम डॉक्टर अरविंद चौरसिया को दिया।

lakhimpur-dhaan-kee-haling-par
Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

आपको बता दें कि सरकारी धान खरीद के पर्यवेक्षण क्रियान्वयन एवं अनुश्रवण के लिए डॉक्टर डीएम अरविंद कुमार चौरसिया ने एसडीएम अरुण कुमार सिंह को प्रभारी अधिकारी धान खरीद नामित किया है एसडीएम ने धान क्रय केंद्रों की स्थापना के लिए सभी क्रय एजेंसियों से प्रस्ताव मांगे हैं जिला खाद्य विपणन अधिकारी लालमणि पांडेय ने बताया कि अभी तक किसी एजेंसी ने केंद्र खोलने के प्रस्ताव क्लब नहीं कराए हैं धान क्रय केंद्रों का तहसील व ब्लाक बार न्याय पंचायत वार प्रस्ताव तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित एजेंसियों को दिए हैं !!

वही लखीमपुर राइस मिल एसोसिएशन ने अपनी लंबित मांगों को लेकर बुधवार को एक ज्ञापन डॉ डीएम डॉ अरविंद चौरसिया को दिया इसके बाद जिला खाद्य विपणन अधिकारी से मिलकर अपनी समस्याएं गिनाई मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हुकुमचंद वालों की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को दिए ज्ञापन के माध्यम से कहा कि सरकार द्वारा धान में 67% चावल की रिकवरी ली जाती है लेकिन 7 से 62% तक चावल की रिकवरी हो रही है !


Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

इससे मिल को सीएमआर में नुकसान उठाना पड़ रहा है और चावल में 25% तक ब्रोकन की छूट मिली है लेकिन वर्तमान में धान की क्वालिटी अच्छी ना होने से 45 से 50% तक चावल के ब्रोकन हो रहा है इससे एफसीआई और सीएमआर की डिलीवरी में समस्या आ रही है इसके अलावा क्रय केंद्रों पर धान में 17% तक नमी को स्वीकार किया जाता है लेकिन चावल में 14% तक नमी स्वीकार की जाती है Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

राइस मिलर्स ने कहा कि धान और चावल की डिलीवरी और चालान को सिर्फ ऑनलाइन स्वीकार किया जा रहा है लेकिन मिलर्स के भुगतान आदि की प्रक्रिया को अब तक अनलॉक नहीं किया गया है इससे मिलर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तीन-चार वर्षों के पुराने बिल रूके हुए हैं प्रतिनिधिमंडल में दीपक अग्रवाल सुरेंद्र सिंह अजमानी नितिन अग्रवाल खलीक अहमद मंसूरी और घनश्याम अग्रवाल शामिल रहे धान खरीद के लिए एजेंसियों से क्रय केंद्रों के मांगे प्रस्ताव !Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Lakhimpur :dhaan kee haling par 200 rupaye prati kuntal kharcha !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।