Wonderful view of water coming out of the miracle tree like a fountain !! चमत्कार पेड़ से फौव्वारे की तरह निकल रहा पानी अद्भुत नजारा !!

चमत्कार पेड़ से फौव्वारे की तरह निकल रहा पानी अद्भुत नजारा

आपको बता दें कि यूपी के लखीमपुर खीरी जिला में स्थित बाकेगंज के दुधवा टाइगर रिजर्व से अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है वहां के जंगल में एक पेड़ लगा है जिस पेड़ का नाम है अमलतास उस पेड़ से झरने की तरह पानी गिर read more....

wonderful-view-of-water-coming-out-of

आपको बता दें कि यूपी के लखीमपुर खीरी जिला में स्थित दुधवा टाइगर रिजर्व से अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है वैसे आप सभी तो जानते ही होंगे कि दुधवा टाइगर रिजर्व का जो जंगल है वह बहुत ही बड़ा है वहां लोग घूमने के लिए आते हैं दूर-दूर से पर्यटन पिकनिक के लिए वहां आते रहते हैं आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे यह चमत्कार !!

आपको बता दें कि यूपी के लखीमपुर खीरी जिला में स्थित बाकेगंज के दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगल में एक पेड़ लगा है जिस पेड़ का नाम है अमलतास उस पेड़ से झरने की तरह पानी गिर रहा है और लोग यह नजारा देखकर बहुत ही हैरान हो रहे हैं लोग यह नजारा देख देख कर बहुत ही हैरान और सदमे में पहुंच गए हैं लोग यही सोच रहे हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है !!

आपको बता दें कि वहां के गांव वासी जो हैं वह कहते हैं कि यह देवी माता की कृपा है और वे इसे देव शक्ति मान रहे हैं!!

आपको बता दें लखीमपुर खीरी के बांकेगंज में दुधवा टाइगर रिजर्व में लगे अमलतास के पेड़ से रुक रुक कर पानी के फौव्वारे निकल रही हैं अभी या सुनकर आप भी हैरान हो गए होंगे लेकिन यह सच है यह बहुत ही अजीबो गरीब नजारा है जिसे देखना सब चाहेंगे !!

आपको बता दें जब यह नजारा दुधवा टाइगर रिजर्व के फॉरेस्टर ने देखा तो इस नजारे का वीडियो बना लिया और जब यह बात आस-पास के गांव वालों को पता चली तो आसपास के गांव हंसी या बोलने लगे कि यह सब देवी माता की कृपा है और आसपास के गांव से इसे दैवीय शक्ति बता रहे हैं !!

आपको बता दें कि टाइगर रिजर्व के फॉरेस्ट गार्ड सुरेंद्र कुमार मैलानी रेंज के जटपुरा बीड पर गश्त कर रहे थे जहां उन्हें जंगल में स्थित एक अमलतास का पेड़ दिखा जिस पेड़ से पानी की बूंदें टपक रही थी बहुत तीव्र गति से जब उन्होंने गाड़ी रोककर नजदीक से देखा तो उन्हें बहुत अजीब लगा जब उन्होंने यह वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और यह वीडियो का सच अपने डिप्टी डायरेक्टर संजय पाठक को बताया !!

तो वह भी मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने भी यह नजारा देखा तब उन्होंने कहा कि या कोई चमत्कार नहीं बस केवल एक प्रकृति की देन है जिस पर गांव वालों का यह कहना है कि यह सब देवी माता की कृपा है और यह सब दिव्य शक्ति है

तो यह हमारी जानकारी आपको कैसी लगी आप कमेंट करके हमें बता सकते हैं अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)