उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतावनी !!Meteorological Department gave rain warning in Uttar Pradesh !!

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने दी बारिश की चेतावनी

उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के द्वारा बारिश की चेतावनी दी जा रही है आइए जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के द्वारा किन किन जिलों में बारिश की चेतावनी read more.....


meteorological-department-gave-rain
उत्तर प्रदेश  

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के द्वारा बारिश की चेतावनी दी जा रही है आइए जानते हैं कि उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग के द्वारा किन किन जिलों में बारिश की चेतावनी दी जा रही है पर उससे पहले जानते हैं कि उत्तर प्रदेश के किन जिलों में अधिक तापमान रहेगा !!

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, बागपत, बरेली, शाहजहांपुर, मथुरा, औरैया, हरदोई, सहारनपुर, लखीमपुर, लखनऊ और सीतापुर इन जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहेगा !!

इसी तरह कल रात की बात करें तो उत्तर प्रदेश के किन जिलों में कल रात सबसे कम तापमान रहेगा ! बलरामपुर महाराजगंज सिद्धार्थ नगर श्रावस्ती कुशीनगर देवरिया बहराइच बस्ती गोंडा और संत कबीर नगर यहां पर अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक रहेगा !!

अब आइए जानते हैं कि कल उत्तर प्रदेश के किन किन जिलों में हवा की गति अधिक रहेगी वह जिले हैं कन्नौज उन्नाव बुलंदशहर अलीगंज मेरठ हाथरस एटा कासगंज फर्रुखाबाद इटावा आगरा फिरोजाबाद सावली गौतम बुध नगर नोएडा इन जिलों में हवा की गति के साथ-साथ धूल भरी आंधी भी चल सकती है !!

इन जिलों में होगी बारिश

अब बारिश की बात करें तो उत्तर प्रदेश के उन जिलो की बात करते हैं जहां हल्की बारिश होगी गाजीपुर चंदौली महाराजगंज सोनभद्र इन जिलों में हल्की बारिश होगी! अब आइए जानते हैं उत्तर प्रदेश के वह जिले जहां सामान्य बारिश होगी वह जिला है कुशीनगर इसके अलावा बादलों की गर्जना और बिजली गिरना फिलहाल ऐसा उत्तर प्रदेश के किन जिलों में ऐसी संभावना नहीं है !

किन किन नदियों का जलस्तर बढ़ा

तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अरतौली में काली नदी का जलस्तर बढ़ रहा है वहीं गाजियाबाद के गढ़मुक्तेश्वर में गंगा का जलस्तर बढ़ रहा है और गाजीपुर के जमुनिया में कर्वनाशा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है वहीं महाराजगंज के टूटीबाड़ी में चंदा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और मथुरा के शेरगढ़ में यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है मुरादाबाद में देहला,गगन और रामगंगा इन तीनों नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है इसके अलावा मुजफ्फरनगर में टितौवी में भिन्दौल नदी का जलस्तर बढ़ रहा है !! 

आपको बता दे की उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने ये जानकारी देते हुए ये बताया है की अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के इन जिलो में बारिश हो सकती है और मोसम विभाग ने इन जिलो में बारिश का रेड अलर्ट भी जरी किया है मोसम विभाग ने ये भी कहा है की उत्तर प्रदेश कुछ जिलो में तेज हवाये और धूल भरी आधी भाई आ सकती है. !!

तो यह था मौसम विभाग के द्वारा मौसम का हाल एवं मौसम की जानकारी !!

तो हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी अगर आप को और कुछ भी जानना है तो आप हमें कमेंट कर के बता सकते है और अधिक जानकारी के लिए हमारे यूट्यूब चैनलSSSNEWSHINDI पर विजिट कर सकते हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)