भारत के प्रधानमंत्री को क्यों लेना पड़ा बैंक से लोन !! Why the Prime Minister of India had to take a loan from the bank !!

भारत के प्रधानमंत्री को क्यों लेना पड़ा बैंक से लोन

आज हम बात करेंगे भारत के ऐसे प्रधानमंत्री की जो पंजाब नेशनल बैंक से ले चुके हैं लोन.........

why-prime-minister-of-india-had-to-take
लाल बहादुर शास्त्री 

दोस्तों क्या आपको पता है भारत के द्वितीय प्रधानमंत्री कैसे थे और कौन थे अगर मैं आपसे पूछूं कि महात्मा गांधी जी अगर आप देश के प्रधानमंत्री होते तो कैसे होते मैं तो कहूंगा लाल बहादुर शास्त्री जैसे होते हैं !!

दोस्तों हम आपको बता दें कि हमारे देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री थे जो कि बहुत ही ईमानदार और निष्ठावान व्यक्ति थे आपको बता दें कि जब लाल बहादुर शास्त्री जी प्रधानमंत्री बने थे तब उनके पास अपनी कोई गाड़ी नहीं थी वह सरकारी गाड़ी में ही चलते थे तब लाल बहादुर शास्त्री जी के बच्चे बोले आप तो प्रधानमंत्री बन गए हैं तो चलो एक गाड़ी ले लेते हैं !!

इस पर लाल बहादुर शास्त्री जी ने कहा की गाड़ी खरीदने के लिए हमारे पास पैसे तो है नहीं तो गाड़ी हम कैसे लेंगे तब उन्हें एक सुझाव आया कि चलो बैंक से लोन लेते हैं तब प्रधानमंत्री जी पंजाब नेशनल बैंक से लोन लेने के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरा एप्लीकेशन फॉर्म भरने के 10 मिनट के अंदर पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर साहब प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के घर पहुंच गए और उन्होंने सब काम जल्दी जल्दी करके उन्हें तुरंत लोन दे दिया !!

तब प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने कहा आपका बहुत-बहुत धन्यवाद जो आपने मेरा काम इतनी जल्दी कर दिया है उसके बाद प्रधानमंत्री जी ने कहा कि मैं आप आपकी एक बात से गुस्सा हूं वह बात यह है कि मैंने जो कहा आपने तुरंत कर दिया और वही काम करवाने के लिए आम जनता तरसती रहती है उनके लिए आप इतना जल्दी काम क्यों नहीं करते हैं !!

आपको बता दे की तब लाल बहादुर शास्त्री जी ने फिएट (FEAT) की गाड़ी खरीदी यह बात 1965 की है जब उन्होंने गाड़ी खरीदी थी आपको बता दें कि 1965 में उन्होंने गाड़ी खरीदी और 1966 में वह हमें छोड़ कर चले गए | आपको बता दें कि प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने अपनी गाड़ी की किस्त ए भी नहीं चूकाई थी और वह हमें छोड़ कर चले गए तब प्रधानमंत्री बनी इंदिरा गांधी जी ने कहा कि हम किस्तों का पूरा पैसा सरकार को झुका देंगे तो बस यही कारण था कि प्रधानमंत्री जी ने बैंक से लिया था !!

दोस्तों इस बारे में आपका क्या कहना है आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट कर सकते हैं धन्यवाद |

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।