किसान आंदोलन राकेश टिकैत ने क्या कहा जाने !! What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

किसान आंदोलन राकेश टिकैत ने क्या कहा जाने

What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

किसान आंदोलन के लीडर राकेश टिकैत ने कहा है कि मानसून तक चलेगी किसान संसद और कृषि कानून रद्द होने तक चलेगा किसान आंदोलन.

what-did-farmers-movement-rakesh-tikait
What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

आपको बता दें राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक संसद का मानसून सत्र चलेगा तभी तक किसानों की संसद भी बाहर चलेगी किसान तभी वापस जाएंगे जब कृति कानूनों को रद्द किया जाएगा राकेश टिकैत ने कहा कि अब सरकार की मर्जी है वह जब चाहे बातचीत शुरू कर सकती है आपको बता दें कि 15 अगस्त को लेकर भी कार्यक्रम बनाए जा रहे हैं और किसान उस दिन तिरंगा फहराएंगे तिरंगा किस जगह पर फहराया जाएगा इसको लेकर सभी बैठक तय कर लेंगे !!

What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

आपको बता दें कि किसान संसद के पहले दिन जंतर मंतर पर किसानों ने अपनी एकजुटता दिखाते हुए सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत जी ने कहा कि देश की संसद में किसानों की आवाज दिखाई जा रही है अगर सांसद किसानों के हक में संसद के भीतर आवाज नहीं उठाते तो उनके क्षेत्र में विरोध किया जाएगा चाहे वह किसी भी दल के हूं चाहे वह कहीं के हो !!

राकेश टिकैत जी ने यह भी कहा कि आंदोलन के 8 महीने में सरकार ने किसानों को दिल्ली में आकर अपनी बात रखने की अनुमति दी है आपको बता दें कि सरकार किसानों की मांग पर ध्यान नहीं दे रही है लेकिन हम हार नहीं मानने वाले जब तक प्रति कानून वापस नहीं होंगे आंदोलनकारी डटी रहेंगे केंद्र को कानूनों को वापस लेना ही होगा!!

What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

आपको बता दें कि भारतीय नेता ने कहा कि सरकार किसानों को हल्के में ले रही है अन्य नेताओं ने दिल्ली का रास्ता देख रखा है जब तक संसद का यह सत्र चलेगा यहां 200 किसान हो जाएंगे और अपनी मांग को रखेंगे जिस प्रकार देश के सांसद में प्रस्ताव पास होते हैं उसी प्रकार किसान संसद में भी प्रस्ताव पास होंगे जिन्हें सरकार को मानना ही होगा !!


आपको बता दें कि गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने मिशन पंजाब के बयान पर 1 सप्ताह पहले कहा कि वीरवार सुबह कुंडली बॉर्डर पर पहुंच जाएंगे चरणी खुद को सस्पेंड किए जाने के बाद से लगातार अपनी बात पर अड़े हुए हैं कि वह मिशन पंजाब के अपने बयान से पीछे नहीं हटेंगे लेकिन उसके बाद भी संयुक्त किसान मोर्चा को उन को बहाल करना पड़ा !!

What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

आपको बता दें कि सरदार गुरनाम सिंह चढ़ूनी को बुधवार की रात को ही बहाल कर दिया गया जिसके कारण चन्नी ने कहा कि वह बॉर्डर पर पहुंच गए हैं और उनको संयुक्त किसान मोर्चा लेकर जाता है तो वहां चले जाएंगे जिसके बाद चढ़ने खुद भले ही नहीं गए लेकिन उनके संगठन के 3 सदस्य भी जंतर मंतर पर किसान सांसद में शामिल होने के लिए चले गए !!

आपको बता दें कि किसान पिछले 8 महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं किसानों का जत्था रविवार को विरोध प्रदर्शन करने जंतर मंतर पर पहुंचा भारी सुरक्षा इंतजामों के साथ किसानों ने यहां समांतर संसद लगाई किसानों ने फिर कहा कि जब तक किसान कानून वापस नहीं होंगे आंदोलन चलता रहेगा किसानों ने कहा कि जरूरत हुई तो आंदोलन 2024 तक चलेगा !!


ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
What did the farmers' movement Rakesh Tikait say !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)