बारिश के कारण महाराष्ट्र हुआ का बुरा हाल !! Maharashtra was in bad condition due to rain !!

बारिश के कारण महाराष्ट्र हुआ का बुरा हाल

Maharashtra was in bad condition due to rain !!

महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गया है राहत बचाव कार्य के लिए सेना की मदद ली जा रही.

maharashtra-was-in-bad-condition-due-to
Maharashtra was in bad condition due to rain !!

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से राज्य के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है भारी बारिश की वजह से रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हो गई है आपको बता दें कि मुंबई-पुणे मुंबई-नासिक और मुंबई-कोकण की रेल पटरियां उखड़ जाने से ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है रेलवे इन मार्गों पर ट्रैक को ठीक करने की कोशिश में जुटा है !!


Maharashtra was in bad condition due to rain !!

आपको बता दें सड़क यातायात भी काफी प्रभावित हो रहे हैं दरअसल कोकण रेल्वे ट्रैक ठीक करने में ज्यादा मुश्किलें आ रही है क्योंकि यहां रेलवे ट्रैक तक सड़क मार्ग में पहुंचा जा सकता है लेकिन यह सड़कें बाढ़ की वजह से भरी पड़ी हुई है रेल मार्ग पर फंसे यात्रियों को बसों के जरिए वहां से निकाला जा रहा है !!

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जी ने भी बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया है उन्होंने गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की और उन्हें बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया पीएम ने उद्धव ठाकरे को हरसंभव मदद देने भरोसा दिया है!!

Maharashtra was in bad condition due to rain !!

सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार का कहना है कि पहाड़ी इलाकों में रेल ट्रैक सड़क के साथ साथ चलते हैं घाट सेक्शन के लिए अप्रैल तक सड़क मार्ग से पहुंचना एक चुनौती बनी हुई है इसीलिए कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है इस रूट पर बड़ी संख्या में यात्री फंसे हुए थे जिन्हें बस के जरिए निकाला गया है !!

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के रत्नागिरी इलाके में भी भारी बारिश हो रही है यहां के ज्यादातर इलाके पानी में डूब गए हैं पुणे का भीमाशंकर मंदिर और इसके आसपास का इलाका पानी में डूब गया है भीमाशंकर मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है !!

Maharashtra was in bad condition due to rain !!

आपको बता दें कि इसकी वजह से इलाकों में ज्यादा जलभराव होने के साथ-साथ बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रत्नागिरी है और रायगढ़ जिले में से सेना और नौसेना की टीम में राहत और बचाव कार्य में जुट गई है मुंबई स्थित मौसम विभाग का कहना है कि गोवा और महाराष्ट्र के रायगढ़ सिंधुदुर्ग पुणे घाट रत्नागिरी सतारा और कोल्हापुर में भारी बारिश हो रही है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Maharashtra was in bad condition due to rain !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।