third wave of corona danger !! करोना की तीसरी लहर की आहट होगी खतरनाक !!

 करोना की तीसरी लहर की आहट


 होगी खतरनाक



आपको तो पता ही होगा दुनिया भर में करोना ने लाखों लोगों की जान ली है दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले पर कहा है कि अगर लोगों के यही हालात रहे तो कोरोना  की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा और फिर भगवान भी हमें नहीं बचा पाएगा.

third-wave-of-corona-danger
covid-19

आपको बता दें कि अभी तक भारत में करीब 25 करोड़ लोगों को कोविड-19 की पहली खुराक मिली है और अभी तक भारत में करीब एक अरब लोग वैक्सीनेशन से बचे हुए हैं दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले चुके करोना वायरस महामारी से जंग जीतने में आपको सरकार की मददकरनी होगी !!

बता दें कि इजरायल देश अपने आप को कोविड-19 मुक्त घोषित करने वाला दुनिया का पहला देश बन चुका है जहां पर बता दें कि इजरायल में 70 परसेंट लोगों को वैक्सीनेशन लगने के बाद वहां की सरकार ने फेस मास्क लगाने पर अनिवार्य नियम को हटा दिया है !!

आपको बता दें कि 90 फ़ीसदी से भी ज्यादा वयस्क आबादी वाला भूटान देश कड़े नियमों की बदौलत न्यूजीलैंड ज्यादा आबादी वाला देश चीन पूर्ण रूप से वैक्सीनेशन होने के पश्चात मास्क फ्री हो गया है आपको बता दें कि जो लोग पूरी तरह से कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके हैं उन्हें अब अकेले चलते समय या बाहर निकलते समय यात्रा के दौरान बाइक पर चलते समय मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं है !!

आप तो बता दे वैक्सीनेशन के मामले में भारत देश में कोरोना के प्रति लापरवाही बरती जा रही है ऐसे में सही यही है कि लापरवाही ना बरते हैं और सभी लोग मिलकर वैक्सीनेशन करवाएं आपको बता दें कि करोना कि दूसरी लहर का प्रकोप कम हो गया हो लेकिन जिस तरह करोना कि दूसरी लहर ने भारत में कोहराम मचाया था उसी तरह कोरोना की तीसरी लहर का भारत में आना तय माना जा रहा है !!

इसीलिए भारत की जनता से सरकार का यही निवेदन है कि जल्द से जल्द अपने आप को और अपने परिवार जनों को कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाने का सुझाव दे रही है !!

third-wave-of-corona-danger
covid-19

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन जी कह रहे हैं कि जैसे कोरोना की पहली लहर के बाद हम लोगों ने ढील दी थी फिर से वही गलती हमसे ना हो जाए इस पर प्रधानमंत्री जी ने भी लोगों से सतर्क रहने की अपील की है और यह भी कहा है कि अभी खतरा टला नहीं है क्योंकि करोना वायरस अभी देश में मौजूद है और इसलिए सावधानी बरतें और साफ सफाई बनाए रखें !!

आपको बता दें कि वह जिस अपना रूप बदल रहा है ऐसे बदलावों के कारण यह और भी खतरनाक हो सकता है और इंसानी कोशिकाओं को संक्रमित भी कर सकता है अभी हाल ही में इस का नया वर्जन सामने आया था जिसका नाम था डेल्टा प्लस वेरिएंट इसके आते ही इसने भारत में बहुत ही तबाही मचाई थी बहुत सी ही जिंदगीया ले ली थी तो सरकार का आपसे बस यही कहना है कि सावधानी बरतें और फेस मास्क लगाएं और वैक्सीनेशन जरूर करवाएं !!

तो दोस्तों यह जानकारी हमारी कैसी लगी अधिक जानकारी के लिए हमारे SSSNEWSHINDI पर विजिट करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)