Google के इस ऐप की दुनिया की आबादी से ज्यादा है डाउनलोडिंग !! The Most App Downloaded in word !!

Google के इस ऐप की दुनिया की आबादी से ज्यादा है डाउनलोडिंग

The Most App Downloaded in word !!

आपको बता दें कि गूगल का एक ऐप ऐसा है जिसकी प्ले स्टोर पर डाउनलोडिंग का नंबर दुनिया की आबादी से भी ज्यादा है

google-most-app-downloaded-in-word

The Most App Downloaded in word !!

आज के दौर में हर किसी के पास स्मार्टफोन है क्योंकि उसकी रोजमर्रा की जिंदगी के लिए स्मार्टफोन की जरूरत अधिक पड़ती है और सभी यूजर्स के पास एंड्रॉयड फोन और स्मार्टफोन माइक्रोसॉफ्ट फोन अनिवार्य रूप से पाए जाते हैं वही बात करते हैं गूगल प्ले स्टोर के कैसे ऐप के बारे में जो जो कि प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाला ऐप है !!


यह ऐप गूगल के द्वारा ऑपरेट किए जाने वाला ऐप है इस ऐप का नाम यूट्यूब (YouTube) है यूट्यूब आज के दौर में हर यूजर्स के फोन में होता ही है आपको बता दें कि यूट्यूब प्ले स्टोर पर 10 बिलियन डाउनलोड होने वाला ऐप है जोकि दुनिया का एक नंबर डाउनलोड किए जाने वाला ऐप है !!

The Most App Downloaded in word !!

आपको बता दें कि पूरी दुनिया की कुल आबादी की बात करें तो पूरी दुनिया की कुल आबादी 7.9 बिलियन है इस हिसाब से हमारी दुनिया की आबादी से भी ज्यादा इस ऐप को डाउनलोड किया गया है 2021 जुलाई की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड ने इस साल 3 बिलियन डिवाइस एक्टिवेशन को पूरा किया है जिसके साथ ही प्ले स्टोर पर उपलब्ध ऐप की संख्या बढ़कर 2.89 मिलियन हो गई है !!


आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे हो सकता है तो जान ले एंड्राइड के गूगल के  (YouTubeयूट्यूब ऐप ने 10 बिलियन डाउनलोड को भी पार कर लिया है और यह पूरी दुनिया की अनुमानित जनसंख्या से भी ज्यादा है !!

The Most App Downloaded in word !!

आप को बता  दे की दुसरे नंबर पे Facebook जिसे 7 बिलियन और तीसरे नंबर पे whatsapp जिसे 6 बिलियन बार डाउनलोड किया गया है चौथे नो पे Facebook Messenger जिसे 5 बिलियन बार वाही पाचवे पायदान पे Instagram जिसे 3 बिलियन बार डाउनलोडकिया गया है !!


आपको बता दें कि प्ले स्टोर पर टिक टॉक Tik Tok के 2 बिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड यूजर्स हैं वही बात करें पॉपुलर गेम्स की तो सबवे सर्फर subway surfers 1 बिलियन से ज्यादा डाउनलोड के साथ है फेसबुक लाइट facebook lite 2 बिलियन डाउनलोड माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और माइक्रोसॉफ्ट पावर पॉइंट 2 बिलियन के बहुत करीब है और स्नैपचैट snapchat 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऐप है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
The Most App Downloaded in word !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

मोदी जी इस बार शायद मुश्किल है। (एक रिपोर्ट)