Farmers' strike and hunger strike for payment of sugarcane in Lakhimpur !! लखीमपुर में गन्ने के भुगतान को लेके किसानो का धरना एव भूख हड़ताल !!

लखीमपुर में गन्ने के भुगतान को लेके किसानो का धरना एवं भूख हड़ताल

लखीमपुर में गन्ने के बकाया और ब्याज भुगतान को लेके किसानो का धरना प्रदर्शन  एवं भूख हड़ताल read more......

farmers-strike-and-hunger-strike-for
Lakhimpur Kheri

गन्ने के भुगतान को लेके 5 जुलाई दिन सोमवार को लखीमपुर खीरी विलोबी मेमोरियल हाल में किसानो का धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल है !  आप को बत दे की यहाँ पे भारतीय किसान यूनियन टिकैत के जिला अध्यक्ष अमनदीप सिंह सिधू  भूख हड़ताल पे बैटेगे !

आपको बता दें ऐसा इसलिए किसान कर रहे हैं क्योंकि कई बार ज्ञापन देने के बाद भी प्रशासन की आंख नहीं खुल रही है वह अब भी सुस्त बैठी हुई है और किसान यूनियन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी को भी पत्र लिखा था और पत्र लिखने के बावजूद भी उस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है और ना ही कोई प्रशासन ने गन्ना मिलों पर कोई ठोस कार्यवाही की है तो ऐसे में किसानों का जो पुराना गन्ने का पेमेंट है वह उन्हें कौन देगा !!

कहा से लाये पैसे

ऐसे में बेचारे किसान पैसों के लिए साहूकारों के दरवाजे खटखटा रहे हैं किसानों को अपने खेतों में धान की फसलें भी लगानी थी और पैसों के कारण सारे काम रुके पड़े हैं किसानो को खेती करने के लिए पैसो की जरूरत होती है ऐसे में उनके पास पैसे नहीं है वो किन के पैसे मागने जाये !!

बता दें सभी किसानों ने मिलकर कई बार मिलो में धरने दिए हैं गोला मिल, पलिया मिल,खंभार खेड़ा मिल मगर किसानों का गन्ने का बकाया पेमेंट नहीं हो पा रहा है  किसानों ने कई बार सरकार को ज्ञापन दिया पर इस पर सरकार ने कोई भी एक्शन नहीं लिया है !!

 ऐसे में बेचारे किसान करे तो क्या करें इसीलिए भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अमनदीप सिंह सिधू लखीमपुर खीरी में 5 जुलाई दिन सोमवार को धरने पर बैठने एवं भूख हड़ताल का निर्णय लिया है  

तो दोस्तों बताइए सरकार ऐसा क्यों कर रही है वह गन्ना तो टाइम पर ले लेती है पर पेमेंट करने में बड़ी लापरवाही दिखाती है ऐसे में बेचारे किसान करे तो क्या करें वह धरने करते हैं भूख हड़ताल करते हैं सरकार से मांग करते हैं फिर भी उनका कुछ नहीं होता ना चीनी मिल को कोई फर्क पड़ता है ना सरकार को कोई फर्क पड़ता है !!

हमारा आपसे यही निवेदन है कि 5 जुलाई दिन सोमवार को आप सभी लोग विलोबी मेमोरियल हाल लखीमपुर खीरी में पहुंचने का कष्ट करें ताकि किसानों का आत्मनिर्भर बढे ........

तो बताइए हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI विजिट कर सकते हैं 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)