यूपी में आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल जिम और स्टेडियम लेकिन अब भी बंद रहेंगे स्कूल ! Cinema hall gym will open in UP from today !

यूपी में आज से खुलेंगे सिनेमा हॉल जिम और स्टेडियम लेकिन अब भी बंद रहेंगे स्कूल

यूपी में पहले की तरह शनिवार रविवार साप्ताहिक बंदी रहेगी और शादियों और मंदिरों में एक समय में अधिकतम 50 लोग जमा होने पर छूट रहेगी आज से खुलेंगे.

cinema-hall-gym-will-open-in-up-from
योगी आदित्यनाथ

यूपी में आज से खुलेंगे सिनेमाघर, स्पोर्ट्स स्टेडियम, मल्टीप्लेक्स आदि आपको बता दें कि यूपी में करोना महामारी की वजह से बंदी चल रही थी जिस कारण सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, जिम आदि यह सब बंद थे स्कूल शिक्षण कार्य यूनिवर्सिटी बंद चल रही थी !!

आपको बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने यह बताया है कि करोना महामारी के कम होते हुए मामले को देखते हुए गतिविधियों की शुरुआत कर दी गई है और आज से यूपी में सिनेमाघर स्टेडियम मल्टीप्लेक्स जिम आदि खोलने की छूट दे दी गई है पर आपको यह बता दें कि अब भी स्कूल और स्विमिंग पूल आदि अभी बंद रहेंगे इन्हें अभी खोलने के लिए कोई ऐलान नहीं हुआ है !!

अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि यह छूट हफ्ते में सिर्फ 5 दिन के लिए होगी और शनिवार रविवार को जैसे पहले रहती थी वैसे ही साप्ताहिक बंदी रहेगी उन्होंने बताया कि स्विमिंग पूल इत्यादि अगले आदेश तक बंद रहेंगे वहीं मंदिरों और शादी महोत्सव में एक समय में 50 आदमी ही जमा हो सकते हैं !!

आपको बता दें कि राजनीति और सामाजिक आयोजनों और सभाओं पर पहले की तरह ही पाबंदी रहेगी !!

आपको बता दें कि 1 जुलाई को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हुई बैठक में इन गतिविधियों को शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं मुख्यमंत्री जी ने निर्देश के बाद अब शासन की ओर से इस बारे में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं !!

दिल्ली

दिल्ली सरकार ने रविवार अनलॉक-6 दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं स्टेडियम और खेल परिसरों को बिना दर्शकों के खोलने की मंजूरी दे दी है हालांकि सिनेमाघर थिएटर मल्टीप्लेक्स बैंक्विट हॉल स्कूलों कॉलेजों को खोले जाने पर अभी भी रोक लगाई है

हरियाणा

हरियाणा में सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक खुलेंगे मॉल्स !! आपको बता दें कि 12:00 बजे तक रहेगा लॉकडाउन !!

कर्नाटक

कर्नाटक मैं भी सोमवार से शुरू हो रहे हैं अनलॉक 3.0 के तहत सार्वजनिक परिवहन मेट्रो पूरी क्षमता के साथ चलेगी और आपको बता दें कि मॉल धार्मिक स्थल और दफ्तर भी खुलेंगे सभी दुकानें और रेस्टोरेंट निजी दफ्तरों को समस्त व्यवहार के साथ खोले जाने के निर्देश दिए गए हैं हालांकि थियेटर और सिनेमा घर अभी बंद रहेंगे !!


तो दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी अधिक जानकारी के लिए आप हमारे चैनल SSSNEWSHINDI विजिट कर सकते हैं 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)