यूपी में एक और नई मुसीबत आया डेल्टा के बाद अब कप्पा वैरीअंट !! After Delta came, now Kappa variant !!

 यूपी में एक और नई मुसीबत आया डेल्टा के बाद अब कप्पा वैरीअंट

 यूपी में करोना वायरस के मामले तो थम गए हैं पर डेल्टा वैरीअंट के बाद नया वायरस कप्पा    वैरीअंट आ गया है.

after-delta-came-now-kappa-variant

आपको बता दें कि देश में करोना वायरस के मामले तो थम गए हैं पर यह नए नए वेरिएंट थमने का नाम नहीं ले रहे हैं पहले कोरोना वायरस उसके बाद उसकी दूसरी लहर के रूप में डेल्टा प्लस आया अब कोविड-19 के तीसरे रूप कप्पा वेरिएंट के नाम से आ गया है !!

आपको बता दें कि देवरिया और गोरखपुर में डेल्टा प्लस वेरिएंट के दो मामले पाए जाने के बाद अब संत कबीर नगर में एक मरीज कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है उस मरीज की आयु लगभग 66 वर्ष है जिनोम अनुक्रमण अभ्यास के दौरान कप्पा वेरिएंट का पता चला था !!

आपको बता दें कि यूपी में ऐसे अभी बहुत कम मामले देखने को मिले हैं पर अगर सावधानी नहीं बरती गई तो यह सब पर भारी भी पड़ सकता है कप्पा वैरीअंट आपको बता रहे हैं इस सप्ताह में उत्तर प्रदेश में डेल्टा प्लस वेरिएंट के दो मामले दर्ज किए गए हैं अधिकारियों ने कहा है कि किसी का भी यात्रा इतिहास नहीं है इससे पता चलता है कि राज्य में वायरस परिवर्तित हो रहा है !!

आपको बता दें कि कोरोना के चलते हमारे देश में बहुत सी तकलीफ उठाई गई हैं कोविड-19 के आने के बाद कोरोना के मामले तो थम गए हैं पर उसके नए नए वेरिएंट जोकि बदल बदल कर आ रहे हैं वह थमने का नाम नहीं ले रहे हैं पहले डेल्टा प्लस के रूप में यह वेरिएंट था अब कप्पा वैरीअंट के रूप में यह वायरस सामने आ रहा है सरकार ने यही कहा है कि सावधानी बरतें मास्क लगाएं और भीड़भाड़ वाली जगह पर ना जाएं सरकार ने कोविड-19 टिका सबको लगवाने के लिए अनिवार्य कर दिया है !!

आपको बता दें कि डेल्टा प्लस वैरीअंट यूपी में सिर्फ दो जगहों पर देखने को मिला है देवरिया और गोरखपुर
संत कबीर नगर के एक मरीज को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर उसके अंदर कप्पा वेरिएंट पॉजिटिव पाया गया था या मरीज 66 वर्ष का है जिसकी मौत हो गई !!

तो दोस्तों ऐसी ही नहीं अपडेट पाने के लिए हमारे चैनल SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।