Kannauj News hindi. Gram Pradhan Pati murder in Kannauj up !!

Gram Pradhan Pati murder Kannauj

Gram Pradhan Pati murder in Kannauj कन्‍नौज के हीरापुरवा प्रधानपति को भरी पंचायत में एक युवती ने गोली से उड़ाया !!वह इंतकाम लेने के लिए तैयार थी ! अपने प्रेमी के साथ मिलकर साजिश की और प्रधानपति को पंचायत करने के लिए बुलाया !

kannauj-news-hindi-gram-pradhan-pati

Gram Pradhan Pati murder in Kannauj


कन्‍नौज के हीरापुरवा प्रधानपति को भरी पंचायत में
तमाम लोगों के बीच युवती ने प्रधानपति को गोली से मार दिया और साथियों के साथ भाग गई !
प्रधानपति की हत्या रविवार को की गई थी !!

प्रधान रामश्री के पति रामशरण की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बोला कि नामज पांच में से दो आरोपि श्याम बिहारी व उसका भाई हेमचंद्र को ग्राम डहलेपुर स्थित बाग में होने की सूचना मिली! दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि गोली गांव के ही संतराम की बेटी सीमा ने चलाई थी। 

पुलिस ने सीमा को उसके घर में से पकड़ लिया! पुलिस का कहना है कि सीमा ने हत्या स्वीकार करते हुए बताया ! कि रामशरण ने उसका जीना दुस्वार कर रखा था! उत्पीड़न की इंतहा हो गई थी। इसका बदला लेने के लिए उसने हत्या कर दी ! उधर प्रधान के पुत्र दीपक द्वारा दर्ज की गयी रिपोर्ट में बताया गया था कि उसके पिता को एक विवाद के निपटारे के लिए हो रही पंचायत में बुलाया गया!

 उसी दौरान दूसरे पक्ष ने गोली मार कर हत्या कर दी। इसमें पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वारदात के बाद से पांचों हत्यारोपित फरार चल रहे है। पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई थी।

प्रधानपति हत्याकांड में युवती का नाम आने के बाद सब कोई चौंक रहा है। पहले उसका कहीं जिक्र नहीं था। सदर कोतवाल विकास राय ने बताया कि पूछताछ में युवती ने बताया कि आरोपि श्याम बिहारी से उसका प्रेम_प्रसंग था ! लेकिन प्रधान पति रामशरण दोनों की नजदीकियों से चिढ़ता था।

 युवती ने कहा कि प्रधानपति नहीं चाहता है ! कि श्याम बिहारी और वह एक-दूसरे से मिलें सके ! इसलिए वह प्रधान_पति से नफरत करने लगी थी। ऐसे में श्याम बिहारी ने उसकी हत्या की साजिश की ! वह गोली मारने को तैयार हो गई। प्लान बनाकर पंचायत के लिए बुलाकर उसकी हत्या कर दी गयी !!

प्रधानपति की हत्या कांड के बाद पुलिस ने पांच आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन जांच के दौरान तीन और नाम सामने आए हैं। उसे असलहा सप्लाई करने में ग्राम-पटियन निवासी-वेदराम और भुप्पा का नाम सामने आया है। पुलिस ने उन सभी आरोपियों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
दूल्हा बनना चाहता था, पहुंच गया जेल के पीछे !

प्रधानपति की हत्या में नामज श्यामबिहारी का प्रेम_प्रसंग लम्बे सीमा से चल रहा था। उधर श्याम बिहारी की शादी कहीं और तय हो गई थी। इसे लिए विवाद के निपटारे के बहाने पंचायत बुलाई गई। श्याम बिहारी की शादी सदर कोतवाली के ही हरदोई रोड स्थित ग्राम-बक्शीपुर्वा में तय हुई थी। 24 जून को ही उसकी बारात जानी थी। लेकिन उसके पहले ही यह हत्याकांड हो गया ! और उसे जेल जाना पड़ गया !

अब पांच आरोपिओ की तलाश

हत्याकांड में तीन आरोपिओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब बाकी के पांच और आरोपिओ की तलाश की जा रही है। इसमें तीन लोग बबलू, राहुल और टिकरी को तो प्रधान के ही पुत्र ने आरोपि बनाया था। इसके अलावा जांच के दौरान असलहा सप्लायर के रूप में सामने आए वेदराम_ और भुप्पा_ को भी पुलिस तलाश रही है।

पुरानी रंजिश के ही बदले में असलहा देकर की गय मदद !

पुलिस की ही छानबीन में यह भी सामने आया कि प्रधानपति की हत्या के लिए जिस असलहा का इस्तेमाल किया गया था, उसकी सप्लाई करने वाले भुप्ता_और वेदराम_ने भी अपना पुराना बदला पूरा किया। पूछताछ में सामने आया है कि भुप्पा_और रामशरण_के बीच पुरानी रंजिश थी। भुप्पा_अपने पिता की प्रताड़ना का बदला लेना चाहता था। इसलिए जब श्याम बिहारी ने हत्या का शाजिश तैयार कि तो वह उसे असलहा देने को तैयार हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।