IND VS NZ WTC FINAL 2021

        IND VS NZ WTC FINAL   

भारत और न्यूजीलैंड

 2021

ind-vs-nz-wtc-final-2021

भारत और न्यूजीलैंड का आज पांचवा दिन 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड में साउथम्पटन में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आज पांचवा दिन है। उम्मीद की जा रही थी मैंच पूरे दिन हो पाएगा। बता दें कि पिछले चार दिनों में दो दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया। मैच के पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया था, जबकि सोमवार को चौथे दिन का खेल ही बारिश से धुल गया। चौथे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बता दें कि इन चार दिनों में अभी तक केवल 141 पॉइंट एक ओवर का ही खेल हो पाया है।

बता दें कि लगातार बारिश के चलते मैच के चौथे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और खेल को रद्द कर दिया गया। वहीं पांचवें दिन का खेल अपने तय समय के मुताबिक यानी भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से शुरू होगा। बता दें कि इन 4 दिनों में अभी तक केवल 141 पॉइंट एक ही खेल हो पाया है।
भारत और न्यूजीलैंड
मैच का पहला और चौथा दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। फाइनल के शुरुआती दो पारियों का खेल भी पूरा नहीं हो सका। ऐसे में अगर पांचवे दिन यानी मंगलवार को भी खेल बारिश या किसी अन्य कारण से बंधित रहा तो मैंच ड्रा होना तय है।

भारत और न्यूजीलैंड पांचवें दिन न्यूजीलैंड टीम 101 पर 2 रन से आगे खेलना शुरू करेगी। कप्तान केन विलियमसन 12 रन और रॉस टेलर बगैर खाता खोले नाबाद हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 270 रन बनाए थे। इसलिए  भारत  के न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी 116 रन से आगे हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को भी बारिश की संभावना है। शाम को बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। तापमान न्यूनतम 8 डिग्री से अधिकतम 70 डिग्री तक रहने की संभावना है। 77% बारिश की आशंका है। 

ऐसे में अगर पांचवे दिन यानी मंगलवार को भी खेल बारिश या किसी अन्य कारण से बंधित रहा तो मैं ड्रा तय है। ऐसी स्थिति में दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। 

मैच शुरू होने से पहले संगठन में हल्की बारिश शुरू हो गई है और पिच को ढक दिया गया है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)