क्यों नही रहेंगे कैप्टेन अमरिंदर सिंह कांग्रेस में !! Why will Captain Amarinder Singh not stay in Congress !!

कांग्रेस छोड़ने को क्यों मजबूर हुए  पूर्व  पंजाब CM अमरिंदर सिंह 

जैसा की आप लोग जानते ही हो की पंजाब राजनीती में रोज एक नया मोड़ आ रहा है रोज कोई न कोई बदलाव देखने को मिलता है पंजाब राजनीती में आज कल बड़ा ही दौर खेला जा रहा है जब से पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जी ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है तब से लेके आज तक पंजाब राजनिति में फेर बदल होते ही आ रहे है .
Why will Captain Amarinder Singh not stay in Congress !!
Why will Captain Amarinder Singh not stay in Congress !!


विस्तार 

पंजाब राजनीती में रोज एक न्य समाचार सुनने को मिलता है क्योकि जब से अमरिंदर सिंह ने अपना मुख्यमंत्री पद छोड़ा और जब से  चरणजीत सिंह ने मुख्यमंत्री पद सम्भाला है तब से रोज एक नई खबर सामने आती है | अगर इस समय देखा जाये तो नवजोत सिधु ने बहुत बवाल मचा रखा है अपने इस्तीफे को लेकर कभी नवजोत सिंह सिधु कहते हैमेरा क्या काम राजनीती में तो कभी वह अपना पद बलवाना चाहता है .

पहले गृह मंत्री अमित शाह और फिर एनएसए अजित डोभाल से मिलने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से विदाई के संकेत दे दिए हैं. एक इंटरव्यू में अमरिंदर सिंह . नवजोत सिधु और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बीच आखिर क्या है जो दोनों एक दुसरे को गिराने में लगे रहते है .


अमरिंदर सिंह के निशाने पर यहां भी नवजोत सिंह सिद्धू ही रहे, उन्होंने आरोप लगाय कि सिद्धू की वजह से ही कांग्रेस में इस तरह की राजनीतिक अस्थिरता आई है.उधर पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी ने कहा की कांग्रेस ने मेरे पति कि जमकर बेईजत्ति की है पर में कांग्रेस नही छोड़ रही हूँ | क्योकि हमारी कांग्रेस से ही एक अलग पहचान बनी है और में इसे नही छोड़ सकती और मेरे पति उनका में कुछ नही कह सकती .

पार्टी सूत्रों का कहना है कि पंजाब सरकार की ओर से कोई भी बड़ा फैसला लिए जाने से पहले एक समन्वय समिति गठित की जाएगी। इसके बाद सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए रजामंदी दे दी है। एक तरफ सिद्धू का इस्तीफा, दूसरे तरफ पंजाब से दिल्ली के लिए रवाना हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह.


जब से अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दिया है तब से भूचाल आ गया है पंजाब की राजनीती में अब क्या होगा ये वक्त ही बतायेगा नवजोत सिंह सिधु कहा रुकेंगे और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह .


ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

GURU ने कहा…
KYa chal rha ha Punjab me

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।