पराडिया तुला में सजे दीवान बाबा सुखदेव सिंह की अगुवाई में !! Under the guidance of Diwan Baba Sukhdev Singh, dressed in Paradiya Tula !!

 बाबा सुखदेव सिंह की अग्वाही में हुए पराडिया तुला में सजे दीवान 

मानसा भुचो के रहने वाले बाबा सुखदेव सिंह जी जो की हर पराडिया तुल्ला में अपनी अवगाही में दीवान सजाते है इस बार भी वह यहाँ दीवान सजाने और उसमे शामिल होने  आ रहे की थे की रस्ते में उनका एक्सीडेंट हो गया दुसरे की जान बचाते बचाते बाबा सुखदेव सिंह जी खुद चोटिल हो गये और कहा जा रहा है की बाबा सुखदेव सिंह के साथ जो उनके बालक थे उनपर ज्यादा छोटे आई है . कल हुए पराडिया तुला में समागम कफिऊ ज्यादा की संख्या में लोग उपस्थित रहे .

Under the guidance of Diwan Baba Sukhdev Singh, dressed in Paradiya Tula !!
 Under the guidance of Diwan Baba Sukhdev Singh, dressed in Paradiya Tula !!

विस्तार 

पड़रिया तुला कस्बे में स्थित ठाठ नानकसर गुरुद्वारे में हर वर्ष संत बाबा ईश्वर सिंह की बरसी धूमधाम से मनाई जाती है इस बार भी तीन दिवसीय समागम का आयोजन किया गया शुक्रवार को अंतिम दिन बड़ी संख्या में पहुंचे संगत पंजाब के भुचो कला बठिंडा पंजाब से संत बाबा सुखदेव सिंह के जत्थे से पहुंचे कवि  रागी  जत्थे ने संत बाबा इशर सिंह द्वारा बताए गए.

संत मार्गों पर संगत से चलने की अपील की किसी कारण बस कार्यक्रम में संत बाबा सुखदेव सिंह नहीं पहुंच सके जिस वजह से सभी कार्यक्रम था नानकसर गुरद्वारा साहिब यात्रा मुख्य संत बाबा गुरमीत सिंह की अगुवाई में किए गए इस मौके पर पूरे दिन गुरु का अटूट लंगर चलता रहा वहीं करीब 300 प्राणियों को अमृत भी छकाया गया

जैसा आप सब लोग जानते हो की आये हर साल पराडिया तुला में बाबा सुखदेव सिंह की अवगाही में प्रोग्राम होता है और इस साल भी बड़ी ही धूम धाम से मनाया गया और भरी संख्या में लोग उपस्थित रहे और गुरु के सेवको ने सबको गुरु का लंगर छकाया और सबको गुरु किम्ह्दुर वाणी से रिझाया और किसान आन्दोलन के लिए प्राथना की और वहां किसान भी मौजूद रहे .

समागम के दूसरे दिन रात्रि 12:00 बजे करीब 21 दिनों से भोरा साहिब में चल रहे महा संपत पाठ का पाठ बड़े ही भव्य तरीके से किया गया गुरुवार रात्रि को महा संपर्क पाठ के समापन पर जैसे ही भोरा साहिब में करीब 21 दिनों तक पाठ करने वाले पार्टी संत बाबा गुरमीत सिंह की अगुवाई में बाहर आए तो समागम में आई संगत ने सतनाम वाहेगुरु जी के नारे लगाते हुए उन पर पुष्पा इत्र वर्षा कर बड़े ही भव्य तरीके से उनका स्वागत किया वह पूरे रास्ते इतरा पुश की वर्षा करते हुए खुले पंडाल में सजे दीवान तक ले गए जहां सभी पार्टियों और संगत ने मत्था टेका .

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।