अब हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार नोएडा फिल्म सिटी में !! Noida Film City: Now thousands of people will get employment !!

 Noida Film City: अब हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार नोएडा फिल्म सिटी में

Noida Film City: Now thousands of people will get employment !

नोएडा में बन रहे नोएडा फिल्म सिटी अपनी एक और मंजिल की तरफ एक कदम और आगे बढ़ा लिया है यूपी सरकार ने डीपीआर को मंजूरी दे दी है अब मिलेगा हजारों लोगों को रोजगार.

noida-film-city-now-thousands-of-people
Noida Film City: Now thousands of people will get employment !!

Noida Film City :नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी के निर्माण की तैयारी आप बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रही है बता दें कि डीपीआर प्रशासन की तरफ से अंतिम मंजूरी मिल गई है डीपीआर बनाने वाली कंपनी 3 हफ्ते में डॉक्यूमेंट तैयार करेगी और उसके बाद ग्लोबल टेंडर जारी होगा अच्छी बात यह है कि फिल्म सिटी से करीब 15000 लोगों को रोजगार मिलेगा !!

बताया जा रहा है कि अगर सब कुछ बिना किसी और चने के चला तो अगले साल से फिल्म सिटी निर्माण का काम भी शुरू हो जाएगा बता दें कि नोएडा फिल्म सिटी में 3D स्टूडियो होंगे 360 डिग्री पर घूमने वाले सेट होंगे इसके साथ ही साउंड रिकॉर्डिंग एक्टिंग वा एनीमेशन स्टूडियो भी बनाए जाएंगे फिर विश्वविद्यालय भी बनेंगे जहां पढ़ाई के साथ-साथ फिल्मों से जुड़े सब्जेक्ट पर शोध होगा !

टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए विशेष स्टूडियो बनाए जाएंगे फिल्म शूटिंग के लिए बनाए जाने वाले इंस्टा फैक्चर को इस तरह से बनाया जाएगा ताकि लोग इसे देखने आ सकेंगे यहां पर काम मन फैसिलिटी सेंटर भी बनाया बनेगा जहां फिल्म से जुड़ी हुई सारी सुविधाएं मिलेंगे फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए आने वाले अभिनेता तथा स्टाफ के लिए होटल बनाया जाएगा !!

खास बात यह है कि फिल्म सिटी का निर्माण करने वाली कंपनी के साथ 40 साल का एग्रीमेंट होगा कंपनी को लीज के बजाय लाइसेंस दिया जाएगा तीन चरणों में विकसित होने वाली फिल्म सिटी के पहले चरण में फिल्म स्टूडियो खुला एरिया एनजीओ मैन पार्क विला आदि तैयार किए जाएंगे अथॉरिटी अधिकारियों का कहना है कि पहले ही चरण में फिल्म शूटिंग से जुड़ा 80% हिस्सा तैयार कर लिया जाएगा !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !
Noida Film City: Now thousands of people will get employment !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)