इंग्लैंड दौरे के बाद इन 3 भारतीयों का कैरियर हो सकता है खत्म !! IND vs ENG : Career of these 3 Indians may end after England tour !!

इंग्लैंड दौरे के बाद इन 3 भारतीयों का कैरियर हो सकता है खत्म

IND vs ENG : Career of these 3 Indians may end after England tour !!

इंग्लैंड दौरे में कई सीनियर खिलाड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सकते हैं सीरीज अभी एक 1-1 से बराबर है लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा.

ind-vs-eng-career-of-these-3-indians
IND vs ENG : Career of these 3 Indians may end after England tour !!

बता दें कि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में अपना दमखम दिखा रहे हैं पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है चौथे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 191 रन पर सिमट गई हालांकि गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 53 रन पर इंग्लैंड के 3 विकेट झटक लिए हैं लेकिन तीन सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं और यह उनके करियर की अंतिम सीरीज भी हो सकती है !!

इसमें टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा शामिल है बता दें कि 33 साल के चेतेश्वर पुजारा के प्रदर्शन की बात की जाए तो वह मौजूद सीरीज की 7 पारियों में 28 की औसत से 166 रन ही बना सके हैं एक शतक लगाए हैं चार पारियों में दहाई के आंकड़ों तक नहीं पहुंच सके इससे पहले जून में इंग्लैंड में ही हुए वर्ल्ड कप टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 8 रन बनाए थे !!

वही जनवरी 2019 के बाद से टेस्ट शतक नहीं लगा सके हैं वह टीम इंडिया की ओर से सिर्फ एक फॉर्मेट टेस्ट में उतरते हैं ऐसे में टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद उनके लिए वापसी मुश्किल हो जाएगी चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट की बात की जाए तो वह 90 टेस्ट की 151 पारियों में 45 की औसत से 6433 रन बना चुके हैं 18 शतक और 33 अर्धशतक लगाया है फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका प्रदर्शन और भी शानदार है वह 217 मैच की 357 पारियों में 52 की औसत से 16473 रन बना चुके हैं 50 शतक और 66 अर्धशतक लगाया है !!

बात करें इशांत शर्मा की तो इशांत शर्मा करियर के दौरान चोट से परेशान रहे इस कारण वे तीनों फॉर्मेट में लंबे समय तक नहीं खेल सके 2016 के बाद से सिर्फ टेस्ट खेल रहे हैं 33 साल के इशांत शर्मा की बात की जाए तो उन्हें मौजूदा सीरीज में दो मैच खेलने का मौका मिला और वे इसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके उन्होंने 35 की औसत से 5 विकेट लिए हालांकि इंग्लैंड में सिर्फ इशांत  ही 50 से अधिक विकेट ले सके हैं !

वे टेस्ट की पिछली 12 पारियों में से किसी में भी 4 या उससे अधिक विकेट नहीं ले सके 5 पारियों में तो उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला उनके ओरल टेस्ट कैरियर की बात की जाए तो  वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 481 विकेट झटक चुके हैं वे टीम इंडिया की ओर से 80 वनडे और 14 T20 खेल चुके हैं !!

अब बात करते हैं टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के बारे में तो रहाणे के क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं लेकिन पिछले 1 साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं पिछली 19 टेस्ट पारियों में 2 अर्शधतक लगा सके इस दौरान वे छह बार दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके मौजूदा इंग्लैंड सीरीज की बात की जाए तो 33 साल के अजिंक्य रहाणे ने छह पारियों में 18 की औसत से 109 रन बनाए हैं !

उनके टेस्ट की बात की जाए तो टेस्ट पारियों में 40 की औसत से चुके हैं टीम इंडिया की ओर से खेल चुके हैं लेकिन उन्होंने 18 अगस्त 2016 में खेला था फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैचों में 159 मैच में 11607 रन बना चुके हैं 35 शतक और 51 अर्धशतक लगाया है !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
IND vs ENG : Career of these 3 Indians may end after England tour !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।