राजस्थान में कोरोना महामारी के बीच पंचायत चुनाव की घोषणा !! Rajasthan Panchayat elections announced !!

राजस्थान में कोरोना महामारी के बीच पंचायत चुनाव की घोषणा

Rajasthan Panchayat elections announced !!

राजस्थान में करुणा की तीसरी लहर की चेतावनी देने के बावजूद भी राजस्थान में पंचायत चुनाव की घोषणा कर दी गई है और इन 6 जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है.

rajasthan-panchayat-elections-announced
Rajasthan Panchayat elections announced !!

Rajasthan Panchayat elections announced !!

राजस्थान राजस्थान के भरतपुर, दौसा, जोधपुर, सवाई माधोपुर, जयपुर और सिरोही के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान तीन चरणों में होगा राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार प्रथम चरण के लिए 26 अगस्त दूसरे चरण के लिए 29 अगस्त और तीसरे चरण के लिए 1 सितंबर को सुबह 7:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान करवाया जाएगा जबकि 4 सितंबर को संबंधित जिला मुख्यालयों पर मतगणना करवाई जाएगी !!

आपको बता दें कि 3 चरणों में चुनाव के लिए 11 अगस्त को अधिसूचना जारी होगी नाम निर्देशन पत्र 16 अगस्त लगभग 3:00 बजे से प्रस्तुत किए जाएंगे 15 अगस्त को रविवार नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत नहीं किए जाएंगे नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 17 अगस्त को की जाएगी जबकि 18 अगस्त अपराहन 3:00 बजे तक नाम वापस लिया जा सकते सकेगा !!

Rajasthan Panchayat elections announced !!

बता दे कि मतगणना 4 सितंबर को जिला मुख्यालय पर होगी प्रमुख प्रधान का चुनाव 6 सितंबर सोमवार को जबकि उप प्रमुख उप प्रधान का चुनाव 7 सितंबर मंगलवार को होगा !!

बता दें कि आयोग के अनुसार चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही इन सभी छह जिलों के निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है जो चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रभावी रहेगी चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर चुनावी रैलियां आम सभाओं पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा उम्मीदवार केवल 5 समर्थकों के साथ घर-घर जाकर संपर्क कर सकेंगे  !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Rajasthan Panchayat elections announced !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।