पंजाब में गन्ने का मूल्य 35 रूपए बढ़ाया कैप्टन अमरिंदर सिंह ने !! Punjab :Capt Amarinder Singh hikes sugarcane price by Rs 35 !!

पंजाब में गन्ने का मूल्य 35 रूपए बढ़ाया कैप्टन अमरिंदर सिंह ने

Punjab :Capt Amarinder Singh hikes sugarcane price by Rs 35 !!

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह हमेशा किसानों के साथ है उनकी भलाई के लिए हमेशा अपना सर्वोत्तम करना चाहते है उन्होंने किसानों के साथ बैठक की.

punjab-capt-amarinnder-singh-hikes-sugarcane-price-by-rs
Punjab :Capt Amarinder Singh hikes sugarcane price by Rs 35 !!

आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साल 2021-22 के गन्ना पेराई सीजन के लिए राज्य में गन्ने का भाव ₹360 प्रति कुंटल देने की घोषणा की है इसके साथ ही गन्ना उत्पादकों को अधिकतम 50 और न्यूनतम ₹35 का फायदा होगा इसके साथ ही पड़ोसी राज्य हरियाणा से गन्ने की कीमत 2 अधिक हो गई है मुख्यमंत्री के इस ऐलान के साथ ही पंजाब के गन्ना किसानों ने मंगलवार को अपना आंदोलन समाप्त करने का भी ऐलान कर दिया !!

आपको बता दें कि गन्ने के मूल्य का विवाद मंगलवार बाद दोपहर मुख्यमंत्री की किसान यूनियनों के नेताओं के साथ बैठक में हल हुआ बैठक में 10 टन ने राज्य में घोषित गन्ने के भाव एसएस पी में वृद्धि की सहमति जताते हुए कहा कि पिछले 3000 साल में राज्य की खराब वित्तीय स्थिति के कारण सरकार को गन्ने का उपयुक्त भाव बढ़ाने से रोक रखा है किसान यूनियन के नेताओं ने पहले कहा कि पंजाब पिछले समय में हरियाणा की तर्ज पर गन्ने का भाव बढ़ाने में नाकाम रहा है जिससे किसानों को भी नुकसान हुआ है !!

पंजाब में पहले गन्ने की अगेती खेती का मूल्य 325 रूपए मध्यम का मूल्य 315 रूपए खेती का मूल्य 310 रूपए था आपको बता दें कि हम जिंदल ने कहा कि वह हमेशा किसानों के साथ हैं और उनकी भलाई के लिए हमेशा अपना सर्वोत्तम करना चाहते हैं आज के वित्तीय संकट के कारण वह पहले गन्ने का भाव बढ़ा नहीं सके मौजूदा आर्थिक परिस्थितियों के मद्देनजर सरकारी और प्राइवेट चीनी मीलों से जुड़े किसानों की जरूरतों का संतुलन बनाना बहुत कठिन है !

Punjab :Capt Amarinder Singh hikes sugarcane price by Rs 35 !!

इस मौके पर मांग मंजूर किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए बलवीर सिंह जाजीवाल समेत संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों के मुख्यमंत्री का मुंह मीठा करवाया मीटिंग में संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधित्व में राजे वालों के अलावा कुलवंत सिंह संधू हरमीत का दिया जगबीर सिंह चौहान हरिंदर सिंह लक्खोवाल मुकेश चंद कुलदीप सिंह वजीरपुर बलदेव सिंह सिरसा बलदेव सिंह और बलविंदर सिंह और कल उपस्थित रहे !!

आपको बता दें कि मीटिंग में मुख्यमंत्री के साथ सहकारिता मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा, स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्दू, सांसद परनीत कौर और प्रताप सिंह बाजवा विधायक राणा गुरजीत सिंह, डॉ राजकुमार वेरका, नवजोत सिंह चीमा, फतेहगंज सिंह बाजवा और सुशील कुमार, रिंकू पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह, अमरीक सिंह अलीवाल शुगरफेड के चेयरमैन अमरीक सिंह अलीबाग अतिरिक्त मुख्य सचिव विकास अनिरुद्ध तिवारी वित्त कमिश्नर सहकारिता के सिवा प्रसाद मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह कृषि कमिश्नर बलविंदर सिंह सिद्धू और केन कमिश्नर गुरविंदर सिंह भी उपस्थित रहे !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!


Punjab :Capt Amarinder Singh hikes sugarcane price by Rs 35 !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।