ब्लॉक पलिया के 4 गांव में लगेगा स्वास्थ्य मेला जाने कब ? !! Lakhimpur :Health fair will be held in 4 villages of Palia block !!

ब्लॉक पलिया के 4 गांव में लगेगा स्वास्थ्य मेला जाने कब?

Lakhimpur :Health fair will be held in 4 villages of Palia block !!

लखीमपुर खीरी पलिया ब्लाक के 4 गांवों में लगेगा स्वास्थ्य मेला जिसमें वैक्सीनेशन एवं आसमान कार्ड की भी मिलेगी सुविधा करोना टिकट के साथ ही बीमारियों का भी होगा इलाज.

Lakhimpur :Health fair will be held in 4 villages of Palia block !!

Lakhimpur :Health fair will be held in 4 villages of Palia block !

लखीमपुर खीरी आपको बता दें कि ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सीय सुविधा दिलाने के लिए सीएमओ ने जिले में स्वास्थ्य मेले लगाने का निर्णय लिया है इसके लिए पलिया ब्लाक के 4 गांव चयनित हुए हैं 3 दिन तक चलने वाले मेले में ग्रामीणों को कोरोना टीकाकरण के साथ कई बीमारियों के इलाज की सुविधा मिलेगी !!

स्वास्थ्य मेले को लेकर शुक्रवार को एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में बैठक हुई सीएमओ डॉ शैलेंद्र भटनागर ने स्वास्थ्य मेला के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ब्लॉक बलिया के 4 गांव में तीन दिवसीय स्वास्थ्य जागरूकता शिविर 24, 25 व 26 अगस्त को लगेगा इसके लिए सिपाही खुर्द, बसंतापुर, त्रिलोकपुर व मझगई गांव चयनित हैं मेले में आयुष्मान कार्ड रूटीन टीकाकरण ऐसे जेई मलेरिया कोविड-19 वैक्सीनेशन, फाइलेरिया, कालाजार, कुष्ठ परिवार कल्याण काउंसलिंग, टीवी, एनसीडी सहित अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी !!

जिससे ग्रामीण लाभान्वित सके उन्होंने सीएमओ एवं संबंधित अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिए हैं जिससे मरीजों की असुविधा ना हो एसीएमओ डॉ अश्वनी कुमार डॉक्टर बी सी पंत डॉक्टर आरपी दीक्षित आदि मौजूद रहे !Lakhimpur :Health fair will be held in 4 villages of Palia block !!

पट्टे में फंसी महिला के सिर के बाल और खाल हुई अलग

लखीमपुर :निघासन क्षेत्र के गांव लुनिया पुरवा सरसों की पेराई करते समय हुआ यह हादसा बता दे गांव लुनिया पुरवा में सरसों की पेराई करते समय एक महिला मशीन के पट्टे में फंस गई जिससे उसके सिर के बाल और खाल शरीर से अलग हो गए परिवार वालों ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया है जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया !!

लुनिया पुरवा निवासी श्री राम ने बताया कि वह किसी काम से व्यस्त थे उनकी पत्नी जानकी (37) बुधवार रात गांव के एक व्यक्ति की सरसों की पेराई कर रही थी अचानक इंजन से पटा उतर गया इंजन तेज चलने लगा वह दौड़ कर गई और मशीन में झूक कर पट्टा चढ़ाने लगी इसी बीच उसके बाल खुला होने के कारण मशीन के साथ में फंस गए बाल फंस जाने के कारण बाल और खाल एक साथ ही खोपड़ी से अलग हो गए आनन-फानन में एंबुलेंस को बुलाकर उसे अस्पताल भेजा गया जहां उसका इलाज चल रहा है  !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!

Lakhimpur :Health fair will be held in 4 villages of Palia block !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)