बदले रेल मंत्री हुआ बड़ा बदलाव !! Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

 Indian Railways :बदले रेल मंत्री हुआ बड़ा बदलाव

Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

इंडियन रेलवे नए रेल मंत्री आने के बाद 18 जनों में से 7 जनों को नए महा प्रबंधकों की नियुक्ति की जा चुकी है सभी नए नए नियुक्त महाप्रबंधक करीब अपने-अपने जून में कार्य प्रभार समाज भी चुके हैं.

indian-railways-railway-minister

Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

आपको बता दें कि कोरोना की वजह से भारतीय रेलवे को राजस्व का बड़ा नुकसान हुआ है कोरोना के कारण 2020 से अब तक रेलवे अपनी ट्रेनों का पूरी तरह संचालक नहीं कर पाया है ट्रेनों के संचालन नहीं होने की वजह से रेलवे के बहुत ज्यादा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है वही इस नुस्कान की कुछ भरपाई करने के लिए रेलवे लगातार नए प्रयास कर रही है !!

आपको बता दें कि रेलवे की ओर से तमाम प्रोजेक्ट की लीड डिवेलपमेंट वर्क नई रेल लाइन बिछाने से लेकर ट्रेन को तैयार करने के अलावा स्टेशनों का विकास करने समेत तमाम कार्य भी किए जाने हैं वहीं रेलवे अपनी दिशा और दशा को बदलने के लिए नई रणनीति तैयार कर उस पर काम करने के लिए पुरजोर कोशिश में जुटी है !!

Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

आपको बता दें कि नए रेल मंत्री आने के बाद ब्यूरोक्रेसी में अच्छा अनुभव रखने वाले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के नेतृत्व में अब रेल मंत्रालय कुछ नया करने की रणनीति तैयार कर रही है नए रेल मंत्री के आने के बाद इसको लेकर बेहद उम्मीद भी की जा रही है बता दें कि इस बीच देखा जाए तो नए रेल मंत्री के पदभार संभालने के बाद अब रेलवे जोन में महाप्रबंधक स्तर पर फेरबदल किया जा रहा है इसको लेकर कवायद भी तेज हो गई है !!

रेलवे के 18 जिलों में से 7 जोनों में नए महाप्रबंधक की नियुक्ति की जा चुकी है मंत्रिमंडलीय नियुक्ति समिति के सचिवालय की ओर से इन सभी नामों पर हाल ही में मुहर भी लगा दी गई है वही सभी नियुक्त महाप्रबंधकओ से सभी ने करीब-करीब अपने जोनों में कार्यभार संभाल लिया है !!

Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

आपको बता दें कि नए प्रबंधकों में उन सीनियर अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है जो कि रेलवे बोर्ड में विभिन्न अहम जिम्मेदारियां संभाल रहे थे साथ ही उनके देश में लंबे अंगों के चलते अब रेलवे जोन की जिम्मेदारी देकर उनको भुलाने की कोशिश की जाएगी !!

बता दें कि नार्दन रेलवे जोन के लंबे समय तक अनुभव रखने वाले तीन वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों को तीन अलग-अलग जोनों की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है बता दे स्टैंड रेलवे के महाप्रबंधक के रूप में आईआरएसएमई अरुण अरोरा सेंट्रल रेलवे के महाप्रबंधक के रूप में आईआरएससी अनिल कुमार लाहोटी और दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी प्रमुख रूप से शामिल हैं इन तीनों वरिष्ठ अधिकारियों को नार्दन रेलवे में लंबे समय तक का सेवा अनुभव है वहीं नई जिम्मेदारी मिलने से पहले यह तीनों ही अधिकारी रेलवे बोर्ड में अहम जिम्मेदारी संभाल रहे थे !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Indian Railways :Railway Minister changed a big change !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।