Napoleon Bonaparte Ability doesn't matter without opportunity !! नेपोलियन बोनापार्ट ने कहा अवसर के बिना काबिलियत मायने नहीं रखती !!

नेपोलियन बोनापार्ट ने कहा अवसर के बिना काबिलियत मायने नहीं रखती

आपको बता देंगे पोलियन बोनापार्ट का नाम इतिहास के सबसे महान सेनापतियों में शुमार है उन्होंने कहा कि अवसर के बिना काबिलियत कुछ नहीं होती है.

napoleon-bonaparte-ability-doesnt

आपको बता दें कि नेपोलियन बोनापार्ट ने कहा कि साहस प्रेम के समान है दोनों को आशा के साथ पोषण की आवश्यकता होती है आपको बता दें कि नेपोलियन बोनापार्ट का नाम प्राचीन समय में महान सेनापतियों में गिना जाता था ट्रांसलेट नई विधि संहिता लागू हुई जिसे नेपोलियन की संहिता कहा जाता था नेपोलियन बोनापार्ट इतिहास के सबसे महान विजेता में से एक थे !!

आपको बता दे नेपोलियन बोनापार्ट कहते हैं कि ''अनजानी राहों पर विधि आगे बढ़ता है कायर तो चित्र पर ही तलवार चमकाते रहते हैं'' और बताते हैं कि ''अवसर के बिना काबिलियत कुछ भी नहीं होती'' साथ ही नेपोलियन यह भी बताते हैं कि साहस प्रेम के समान है दोनों को आशा रूपी पोषण की आवश्यकता होती है कोई भी व्यक्ति अपने अधिकारियों से ज्यादा अपने हित के लिए लडेगा वह कहते हैं कि एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है सच्चा ज्ञान धरण संकल्प है !!

आपको बता दें कि नेपोलियन बोनापार्ट का जन्म 15अगस्त 1969 को हुआ था उनका निधन 5 मई 1821 में हो गया !!

नेपोलियन बोनापार्ट अपने समय के जाने-माने सेनापति थे जो कि महान विद्वान विजेताओं में सुमार थे आपको बता दें कि नेपोलियन बोनापार्ट का नाम इतिहास के सबसे महान सेनापति में गिना जाता था और यह भी बताते हैं कि किसी कार्य को खूबसूरती से करने के लिए मनुष्य को उसे स्वयं करना चाहिए !!

इतिहास समिति से क्या-क्या झूठा संग्रह है वह जो प्रशंसा करता है अपमानित करना भी जानता है नेपोलियन बोनापार्ट यह भी करते हैं ''कि शेर द्वारा संचालित भेड़ों की सेना भेड़ द्वारा संचालित शेरों की सेना से हमेशा जीतेगी'' आपको बता दें कि नेपोलियन बोनापार्ट यह कहते हैं कि किसी भी इंसान को अपना रिश्ता बनाए रखने के लिए हर 10 साल में अपनी राजनीति बदलना चाहिए !!

दोस्तों हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको कैसी लगी अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)