लखीमपुर में गोल्डन कार्ड बनवाने का अभियान चलेगा 9 अगस्त तक !! Lakhimpur Campaign to make golden card in will continue till August 9 !!

लखीमपुर में गोल्डन कार्ड बनवाने का अभियान चलेगा 9 अगस्त तक

Lakhimpur Campaign to make golden card in will continue till August 9 !!

लखीमपुर खीरी में आयुष्मान योजना के तहत फिर से गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू हो रहा है जो 9 अगस्त तक चलेगा.

9-lakhimpur-campaign-to-make-golden
Lakhimpur Campaign to make golden card in will continue till August 9 !!

आपको बता दें कि यूपी के जिला लखीमपुर खीरी में गरीबों को बेहतर चिकित्सा सुविधा का लाभ मुहैया कराने के लिए लखीमपुर खीरी से आयुष्मान योजना के तहत फिर से गोल्डन कार्ड बनाने का अभियान शुरू हो रहा है जो 9 अगस्त तक चलेगा बता दे कार्ड बनाने के लिए प्रत्येक सीएचसी क्षेत्र में 4 जन सेवा केंद्र नामित किए हैं शासन की ओर से गोल्डन कार्ड पर हर साल 5 लाख तक की चिकित्सा सुविधा का लाभ दिया जाता है !!

बता दें कि केंद्र सरकार ने 23 सितंबर 2018 को आयुष्मान योजना शुरू की थी इसके लिए जिले के 384554 परिवार चयनित हुए बता दे इन 3 सालों में 164000 परिवारों के ही गोल्डन कार्ड बन सके योजना के तहत चयनित परिवार को हर साल 5 लाख रुपए तक निशुल्क इलाज कराने की सुविधा मिलती है इस योजना से जिला व महिला अस्पताल और सीएचसी सहित जिले के 8 निजी अस्पताल जोड़े गए हैं !!

Lakhimpur Campaign to make golden card in will continue till August 9 !!

कोरोना के कारण गोल्डन कार्ड बनवाने पर भी ग्रहण लग गया था मतलब कोरोना महामारी के चलते जब जिले में लॉक डाउन लगा हुआ था तब सारे सरकारी काम रुक से गए थे इस कारण गोल्डन कार्ड भी नहीं बन रहे थे ऐसे में मुख्यमंत्री योगी ने एक बार फिर से गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए अभियान शुरू किया है क्योंकि अब लग रहा है कि कोरोना महामारी थोड़ी-थोड़ी थम्सी रही है पर कई राज्यों में अभी भी कोरोना के बढ़ते केस देखे जा रहे हैं !!


चलिए अब आपको हम बताते हैं कि लखीमपुर खीरी में किन किन पंजीकृत अस्पतालों में गोल्डन कार्ड से आप लाभ उठा सकते हैं !!

*महिला अस्पताल 
*जिला अस्पताल 
*सभी सीएचसी 
*एसएस हॉस्पिटल राजापुर लखीमपुर 
*शिवलोक अस्पताल लखीमपुर 
*मोहन आई केयर हॉस्पिटल राजापुर 
*सलूजा नर्सिंग होम लखीमपुर 
*आयुष अस्पताल लखीमपुर 
*सर्जन अस्पताल लखीमपुर 
*श्रॉफ आई अस्पताल मोहम्मदी 
*वन वीट अस्पताल भीरा

बता दें कि आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनवाने के लिए अभियान शुरू हो गया है जो 9 अगस्त तक चलेगा निर्धारित केंद्रों पर जाकर लोग कार्ड बनवा सकते हैं डॉ बीसी पर एसीएमओ एवं नोडल आयुष्मान योजना !

Lakhimpur Campaign to make golden card in will continue till August 9 !!

योजना का शुभारंभ 23 सितंबर 2018
निर्धारित लक्ष्य-384544 परिवार
कार्ड बने-164000
इलाज हुआ-10700
इलाज पर खर्चा करीब-10 करोड़

आपको बता दें आयुष्मान योजना के डॉक्टर अक्षत ने बताया कि पात्रता जानने के लिए कोई भी 1800 1800 4444 पर फोन कर या फिर चयनित अस्पताल न्यूज़ जन सेवा केंद्र पर जाकर जानकारी कर सकते हैं इसके लिए 2011 की आर्थिक जनगणना सूची में नाम होना आवश्यक है आधार कार्ड राशन कार्ड में प्रधानमंत्री की ओर से भेजे गए पत्र 7 अगस्त लेकर जाएं !!


ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN इन पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Lakhimpur Campaign to make golden card in will continue till August 9 !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)