World Test Championship Final 2021 !! न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास !! भारत को हराकर जीता विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब

World Test Championship Final 2021 भारत न्यूजीलैंड 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने भारत को विश्व टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड की टीम पहली बार ऐसा करने वाली टीम बन चुकी है फाइनल मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताब पर कब्जा कर लिया.

world-test-championship-final-2021

भारत न्यूजीलैंड 2021 


आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने भारत को विश्व टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड की टीम पहली बार ऐसा करने वाली टीम बन चुकी है आपको बता दें कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 217 रन बनाए और इसके जवाब में टीम ने जवाब में टीम ने 239 रन का लक्ष्य मिला था जिसे कीवी टीम में आसानी से हासिल कर लिया था !!

 न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से कप्तान विलियमसन ने नाबाद 52 रन की नाबाद पारी खेली और रास टेलर 45 रन बनाकर आउट हो गए !!

भारत न्यूजीलैंड 

इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है उन्होंने सर्वाधिक 41 रन बनाए और वही रोहित शर्मा ने सिर्फ 30 रन और रविंद्र जडेजा ने 16 रन अधिक नहाने और चेतेश्वर पुजारा ने 15 रनों का योगदान दिया !!

जिससे न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी पारी में टीम सऊदी में सबसे सर्वाधिक चार विकेट चटकाए उसके अलावा ट्रेट बोल्ट ने तीन विकेट और काइल जेमिशन में 2 विकेट लिए जबकि नील वैगनर ने 1 विकेट से संतोष करना पड़ा  !!


जहां काइल जेमिशन को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था उन्होंने दो पारियों में को मिलाकर कुल 61 रन देकर 7 विकेट चटकाए हैं तो आप देख सकते हैं कि न्यूजीलैंड ने भारत को किस तरह से हराया और लोग यहां पर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं

भारत न्यूजीलैंड 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने WTC 2021 में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत को 8 विकेट से हरा दिया है इसके साथ ही विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है !!

न्यूजीलैंड के कप्तान के केन विलियमसन 89 गेंदों में आठ चौकों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए वही रास टेलर ने 100 गेंदों में छह चौके के साथ 45 रन की पारी खेली इससे पहले गेंदबाज टिम साउदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।