The date of starting of IPL season 14 has come, know on which day the final match will be played !!आईपीएल सीजन 14 के द्वारा शुरू होने की तारीख आ गई है !!

आईपीएल सीजन 14 शुरू होने की तारीख आ गई है जानिए किस दिन खेला जाएगा फाइनल मुकाबला 

आईपीएल सीजन 14 शुरू होने की तारीख आ गई है जानिए किस दिन खेला जाएगा फाइनल मुकाबलाआप तो जानते ही होंगे करोना कि चलते आईपीएल 14 को बीच में ही रोकना पड़ गया था बीसीसीआई ने 29 मई को ऐलान किया था कि आईपीएल 14 के बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे हालांकि तारीख तय नहीं हुई थी जो अब कर दी गई है read more....


the-date-of-starting-of-ipl-season-14
IPL सीजन 14 


जब से 4 मई को आईपीएल को टाले जाने का ऐलान हुआ था तब से इंडियन प्रीमीयर लीग 14 सीजन दोबारा कब से शुरू होगा यह सवाल सबके जेहन में बहुत दिन से चल रहा था तो आज हम आपको बतायेगे की कब से आईपीएल शुरु होगा !! 

बीसीसीआई ने 29 मई को ऐलान किया था कि नहीं आईपीएल 14 के बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे आपको बता दें कि उस समय बीसीसीआई ने कोई निश्चित तारीख तय नहीं की थी जो अब तय कर दी गई है

आपको बता दें कि आईपीएल 14 दोबारा शुरू होने की तारीख है 14 सितंबर है और फाइनल मुकाबला जो कि 15 अक्टूबर को खेला जाएगा खास बात यह है कि इसी दिन हमारे देश में दशहरा मनाया जा रहा होगा !!

बीसीसीआई ने बताया कि हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट बोर्ड की बैठक अच्छी रही है आईपीएल 14 के बजे मैच अबू धाबी शाहजहां और दुबई में सफलतापूर्वक आयोजित किए जाएंगे

अधिकारियों ने कहा है कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने बीसीआई को आईपीएल की मेजबानी के लिए मौखिक मंजूरी दी है आईपीएल 19 सितंबर से फिर से शुरू होगा आईपीएल का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा बीसीसीआई हमेशा से बचे मैच खत्म करने के लिए कम से कम 25 दिन का समय चाहता है!! 

क्या विदेसी खिलाडी उपलब्ध रहेगे 

आपको बता दें कि विदेशी खिलाड़ियों को खेलने के लिए बीसीसीआई अधिकारियों की अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत जारी है और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सकारात्मक परिणाम की उम्मीद है उन्होंने कहा कि हमें लगता है ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध रहेगे !!

इससे पहले 29 मई को बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि सितंबर अक्टूबर में मानसून को देखते हुए आईपीएल 14 के बचे मैचों को फिर से कराने का फैसला लिया गया है जहां सदस्यों ने सर्वसम्मति से अपील शुरू करने पर सहमति दी है!!

IPL-14 TIME TABLE

आपको बता दें कि 4 मई को  टाला गया था आईपीएल-14 के सीजन में 2 मई तक टोटल मैच 29 हुऐ थे जिसमें से दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 6 जीत के साथ पहले स्थान पर थी (DC)

चेन्नई सुपर किंग 8 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे स्थान पर थी (CSK)

आरसीबी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 8 मैचों में 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर थी (RCB)

तो यह था इंडियन प्रीमियर लीग 14 का टाइम टेबल शेड्यूल

UAE में पहले भी हो चूका है आईपीएल सीजन 13 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 13 का सीजन करोना के चलते यूएई में हो चुका है जोकि सफलतापूर्वक संपन्न भी हुआ था यूएई में मुख्य तीन स्टेडियम हैं शाहजहां क्रिकेट स्टेडियम, दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और शेख जायेद क्रिकेट स्टेडियम (अबू धाबी) इन तीनों स्टेडियम की दूरी बहुत ज्यादा नहीं है इसलिए यात्रा करने में भी कोई परेशानी नहीं होती है !!

तो यह हमारी जानकारी आपको कैसी लगी आप कमेंट करके हमें बता सकते हैं अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)