कोका_कोला को भारी पड़ी Cristiano Ronaldo की 'फ्री हिट', कंपनी को 293अरब की चपत

 ''कोका_कोला को भारी पड़ी Cristiano Ronaldo          की 'फ्री हिट', कंपनी को 293अरब की चपत''


सोशल मीडिया पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कोका कोला की बजाए पानी अपनाने पर जोर दे रहे हैं.

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)यूरो कप 2020 में अपने खेल के साथ-साथ अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर भी चर्चा में हैं. इस स्टार फुटबॉलर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो कोक की बोतलों को किनारे क्या किया कंपनी को रातों-रात 4 अरब डॉलर यानी 239 अरब रुपये की चोट लग गई. रोनाल्डो ने दुनिया भर में अपने फैन्स से यह अपील की थी कि वे कोक न पिएं और इसकी जगह पानी पिएं तो यह उनकी सेहत के लिए कहीं बेहतर होगा. 

माना जा रहा है कि कोका कोला को रोनाल्डो की यह ‘फ्री हिट’कुछ ज्यादा ही भारी पड़ गई है. रोनाल्डो फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं और वह पहले भी कार्बोनेटिड पेय पदार्थों के प्रति अपनी असहजता के बारे में बात कर चुके हैं. उन्होंने पुर्तगाल के सोमवार को हंगरी के खिलाफ शुरुआती मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने सामने रखी कोका-कोला की दो बोतलों को एक तरफ हटा दिया था. 
   

यह वीडियो इसके बाद से वायरल हो गया है क्योंकि 36 साल के यूवेंटस के स्ट्राइकर ने कोका-कोला के बजाए पानी की बोतल को उठाया और पुर्तगाली भाषा में कहा, ‘अगुआ (पानी)’और ऐसा लग रहा था कि वह एरिएटिड ड्रिंक्स के बजाए पानी को अपनाने की सलाह दे रहे थे. 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यूरो 2020 के अधिकारिक प्रायोजकों में से एक कोका-कोला के शेयर की कीमत इसके तुरंत बाद 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर घट गई.

कोका-कोला का बाजार मूल्यांकन भी 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गया, जिसमें उसे चार अरब डॉलर का झटका लगा. इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कोका-कोला ने बयान में कहा, ‘हर कोई अपने स्वाद और जरूरतों के हिसाब से अपनी ड्रिंक्स चुनने का हकदार है.’

visit our Youtube channel click here 











एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)