भारत बंद आज 27 सितम्बर होगा आज आर पार का फैसला !! Bharat Bandh will be today 27th September, today's decision will be across !!

 27 सितम्बर आज किसान करेंगे सरकार से आर पार की बात तीन कृषि कानूनों को लेकर 


जैसा की आप सब लोग जानते ही हो की आज किसान आन्दोलन( Kisan Andolan ) को चलते हुए एक  साल हो गया और किसानो ने   मुजफ्फरनगर की महापंचाय में आगाज़ किया था किया था किया 27 सितम्बर को भारत बंद करेंगे और अज वह दिन आया जब किसान आन्दोलन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा की मेरा बोला आज खरा उतरा और ऐसे ही हम लोग सफल होंगे .

Bharat Bandh will be today 27th September, today's decision will be across !!
Bharat Bandh will be today 27th September, today's decision will be across !!

विस्तार 

जैसा की किसान आन्दोलन को चलते हुए आज पूरा एक साल हो गया है इसके एक साल होने [पर किसानो ने भारत बंद का आहान किया | पंजाब हरियाणा राजस्थान और उत्तर प्रदेश के किसानो ने अपने अपने राज्यो में किसान आन्दोलन का समर्थन किया और तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानो ने आज पूरा भारत बंद करने का आहान किया था .


पंजाब के 32 जथ्ठेबंदियो ने पुरे पंजाब और पंजाब से जुड़े जिलो में किसान आन्दोलन की वैवास्थ्य देखि और किसान आन्दोलन का समर्थन किया और सभी किसान भाइयो का स्वागत किया कही कही तो दूर से आये किसानो को लंगर भी छकाया गया और उनको बेठने की व्यवस्था में रखा गया .


आज भारत बंद होने पर भी किसानो की मांगे नही सुनी सरकार ने किसानो के राष्ट्रिय प्रवक्ता राकेश तिकैत ( Rakesh Tikait ) ने कहा की हम लोग किसान आन्दोलन बंद कर देंगे लेकिन हमसे सरकार बात तो करे तीन कृषि कानूनों को लेकर राकेश टिकैत ने कहा की सरकार की कहे तो हमारे नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi ) जी वो तो कही घुमने गये हुए है सात साल मोदी जी का सातवा चक्कर है अमेरिका में . मोदी जी को अगर भारत के किसानो की परवाह होती तो ऐसे वे अपना मुल्क छोड़ दुसरे मुल्क न न जाते बी इससे ज्यादा में क्या कहू हम भी चाहते है की शांति बनी रही पर मोड़ू जी ऐसा नही चाहते शायद | 



आपात्कालीन सेवाओ को छोड़ कर किसानो ने सभी चीजो को बंद कर रखा था भारत बंद पर कोई जन हानि न हो इसी लिए आपातकालीन सेवाओ को बंद नही किया गया किसान सुबह 6 से शाम 4 बज तक सभी हाईवे परे डटे रहे .किसान संघठनो ने सहित अपने समर्थकों के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी योजना बनाई है कि आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर, देशभर में सभी कार्य स्थगित रहे। केंद्रीय श्रम संगठन नई दिल्ली के जंतर मंतर पर सुबह 11 बजे एक विरोध रैली करेगा।

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

बंदी सिंहगो की रिहाई पर मोहाली में मोर्चा ? (bandi siinghago ki rihaayi par maholi me morch)