काबुल एयरपोर्ट पर धमाके में 103 मौतें हुई !! Afghanistan : 103 killed in blast at Kabul airport !!

काबुल एयरपोर्ट पर धमाके में 103 मौतें हुई

Afghanistan : 103 killed in blast at Kabul airport !!

काबुल एयरपोर्ट पर धमाके में 13 अमेरिकी सैनिक समेत 103 लोगों की मौत हो गई इस हमले में करीब 16 घंटे बाद एयरपोर्ट से फिर से उड़ाने शुरू कर दी गई हैं.

afghanistan-103-killed-in-blast-at-kabul-airport
Afghanistan : 103 killed in blast at Kabul airport !!

आपको बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद स्थिति या फिर से पहले जैसी होती दिख रही हैं यहां करीब 16 घंटे बाद उड़ान शुरू कर दी गई है और लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकाला जा रहा है मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक गुरुवार को हुए हमले में अब तक करीब 103 लोगों की मौतें हो चुकी हैं जिसमें 90 अफगानी नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक शामिल हैं बता दें कि रिपोर्टों के मुताबिक हमले में मारे गए 90 अफगानी में 28 तालिबानी भी थे यह सभी तालिबानी एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा में खड़े थे बताया जा रहा है कि हमले में घायलों की संख्या 13 के पार हो चुकी है !!

आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट के एबी गेट के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया है बताया जा रहा है कि हमलावर फायरिंग करते हुए आया और उसने खुद को बम से उड़ा लिया एयरपोर्ट के इस गेट पर ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के सैनिक तैनात रहते हैं वही दूसरा आत्मघाती हमला एयरपोर्ट के सामने मौजूद बैरन होटल के बाहर हुआ जो कि अभी गेट की भी काफी करीब है !!

बता दें कि इस मामले में कुछ देर पहले ही आईएस के आतंकियों द्वारा धमाका करने की आशंका जताई गई थी जिसका मकसद पश्चिमी देशों के उन सैनिकों को निशाना बनाना था जो अफगान शरणार्थियों को देश से बाहर निकालने में मदद कर रहे हैं !Afghanistan : 103 killed in blast at Kabul airport !! 

आपको बता दें कि बेटा धन जनरल ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट धमाके में तेरा अमेरिकी सैनिकों की मौत हुई है यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर फेंकने के जी ने बताया कि हमले में 18 मील की जवान घायल भी हुए हैं वहीं अफगानिस्तान मिनिस्ट्री के एक अधिकारी ने बताया कि धमाके में 60 से अधिक लोगों की मौत हुई है और करीब 140 लोग घायल हुए हैं !Afghanistan : 103 killed in blast at Kabul airport !!

आपको बता दें कि काबुल एयरपोर्ट में धमाके में 12 मिनट की सैनिकों की मौत हुई है इसी वजह से व्हाइट हाउस से मिली जानकारी के अनुसार इन शहीदों के सम्मान में 30 अगस्त की शाम तक अमेरिकी झंडा झुका रहेगा  !!

ऐसी और भी अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट SSSNEWS.IN पर जाएं और अधिक जानकारी के लिए हमारे चैनल SSSNEWSHINDI पर विजिट करें !!
Afghanistan : 103 killed in blast at Kabul airport !!

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Featured post

 पठान मूवी को मिली पहले दिन अच्छी ओपनिंग , हिंदु संगठनों का विरोध भी काम नहीं आता।